रैली में राहुल गांधी ने नही पहनी सतपाल ब्रह्मचारी की रुद्राक्ष की माला,अटकलों का बाजार गर्म,ये है कारण,जानिये,देखें वीडियो

हरिद्वार ब्यूरो

हरिद्वार। देहरादून में हुई कॉन्ग्रेस की रैली में राहुल गांधी द्वारा सतपाल ब्रह्मचारी की रुद्राक्ष की माला ना पहने जाने की चर्चाओ का बाजार गर्म है। सियासी गलियारों के साथ बाजारों में भी लोग अलग-अलग तरह की चर्चा कर रहे हैं । हरिद्वार सीट से इस बार चुनाव में सतपाल ब्रह्मचारी मजबूत दावेदार माने जा रहे थे लेकिन मंच पर राहुल गांधी द्वारा उनकी माला ना पहने जाने से उनका इंप्रेशन जरूर कम हुआ है।

सूत्रों की माने तो 2017 के चुनाव में कॉन्ग्रेस का टिकट ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज को मिला था। उस समय भी सतपाल ब्रह्मचारी ने अपनी दावेदारी कर रखी थी। लेकिन टिकट ना मिलने से नाराज होकर उन्होंने खुलकर ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी का विरोध किया था। चुनाव में उनकी खिलाफत के चलते ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी चुनाव हार गए थे। इस बात को आज भी हाईकमान भूल नही पाया है, इसी वजह से उनकी माला को राहुल गांधी ने स्वीकार नहीं किया है।

इस मुद्दे पर वरिष्ठ पत्रकार सुनील दत्त पांडे, जोगिंदर मावी और सतपाल ब्रह्मचारी सहित पार्टी के अन्य दावेदार अशोक शर्मा व आलोक शर्मा ने क्या कहाँ।आप भी जानिए……..

सतपाल ब्रह्मचारी ने कहाँ

सतपाल ब्रह्मचारी ने इस घटनाक्रम पर कहाँ की ये मेरे खिलाफ भाजपा का षड्यंत्र है। राहुल गांधी की रैली में अपार भीड़ को देखते हुए बीजेपी बौखला गई है। उन्होंने बताया कि जब वह राहुल गांधी को माला पहना रहे थे तो राहुल गांधी ने कहा कि पहले पूर्व सैनिकों का सम्मान करना है मेरे से पहले इन सैनिकों का सम्मान है। मैं राहुल गांधी की इस सोच को प्रणाम करता हूं। उन्होंने बताया कि बाद में मैंने राहुल गांधी को माला पहनाई जिसे आप फोटो में भी देख सकते हैं।

आलोक शर्मा ने ये कहाँ

इस घटनाक्रम पर हरिद्वार सीट से इस बार दावेदारी कर रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आलोक शर्मा ने कहा कि इस तरह का माहौल अचानक बन जाया करता है। यह मौके की बात है कि वहां इस तरह का माहौल बना। राहुल गांधी की सुरक्षा की वजह से भी ऐसा हो सकता है या फिर सतपाल ब्रह्मचारी बिना प्रोटोकॉल के उन्हें माला पहनाने गए होंगे, यह भी कारण हो सकते हैं मैं इसमें कुछ भी नकारात्मक नही मानता हूँ मंच पर कभी कभी ऐसा हो जाया करता है।

अशोक शर्मा ने कहाँ

हरिद्वार मेयर अनीता शर्मा के पति एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक शर्मा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। मैं तो कांग्रेस का सिपाही हैं, मंच पर नहीं थे सतपाल ब्रह्मचारी तो बड़े नेता हैं वह मंच पर मौजूद थे, वहां क्या हुआ मैं इस पर कुछ बता नहीं सकता।

वरिष्ठ पत्रकार सुनील दत्त पांडेय ने कहां

हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकार सुनील दत्त पांडे ने इस घटनाक्रम पर कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा एसपीजी के हाथों में होती है, हो सकता है सुरक्षा कारणों की वजह से राहुल गांधी ने माला पहनने से इनकार किया हो, सतपाल ब्रह्मचारी हरिद्वार सीट से कांग्रेस के मुख्य दावेदार हैं, ऐसे में चुनावी रैली के दौरान हाईकमान का उनकी माला को स्वीकार ना करने की वजह से जरूर जनता के बीच में सतपाल ब्रह्मचारी का इंप्रेशन प्रभावित होगा।

वरिष्ठ पत्रकार जोगेन्द्र मावी ने कहां

इस पूरे घटनाक्रम पर वरिष्ठ पत्रकार योगेंद्र सिंह मावी ने कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा विशेष सुरक्षा है जो एसपीजी के हाथ में रहती है उन्हें दिए जाने वाले सामान को पहले एसपीजी चेक करती है और उसके बाद वह सामान भले ही वह फूल माला ही क्यों ना हो राहुल गांधी को दिया जाता है। स्वागत सम्मान करने वालों की पहले से लिस्ट तैयार होती है और उनका सामान पहले ही जमा करा लिया जाता है, जो एसपीजी मंच पर उन्हें उपलब्ध कराती है । शायद सतपाल ब्रह्मचारी उस प्रोटोकॉल से अलग माला लेकर मंच पर पहुंचे होंगे शायद इसी वजह से सुरक्षा कारणों के चलते राहुल गांधी ने उनकी माला नहीं पहनी ।

बहरहाल वजह कुछ भी हो सतपाल ब्रह्मचारी की माला न पहने जाने से हरिद्वार में बीजेपी और उनके विरोधी खासे उत्साहित हैं हर गली मोहल्ले में चर्चा है कि सतपाल ब्रह्मचारी को टिकट कौन देगा जब राहुल गांधी ने उनकी माला ही नहीं पहनी। चर्चाओं पर आधारित लास्ट कमेंट

One thought on “रैली में राहुल गांधी ने नही पहनी सतपाल ब्रह्मचारी की रुद्राक्ष की माला,अटकलों का बाजार गर्म,ये है कारण,जानिये,देखें वीडियो

  1. समाज सेवी जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष गुलशन खत्री says:

    इसका दूसरा वीडियो किसी कांग्रेसी नेता की पोस्ट पर देखा उसमे राहुल गांधी ये साफ कहते हुए दिखाई दिए की ये समय मेरे सम्मान का नही है आप पूर्व सैनिकों को पहनकर उनकाममान करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!