ज्वालापुर विधानसभा सीट पर देवेंद्र प्रधान की मजबूत दावेदारी से बदल रहे समीकरण…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। पूर्व राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य के कार्यकारी अधिकारी रहे भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता देवेंद्र प्रधान आगामी विधानसभा चुनावों के लिए ज्वालापुर विधानसभा सीट पर अपना दावा ठोक दिया है, देवेंद्र प्रधान अपनी मजबूत दावेदारी को लेकर क्षेत्र में डटे हुए हैं। विभिन्न वर्गों की ओर से मिल रहे समर्थन से देवेंद्र प्रधान की दावेदारी लगातार मजबूत होती जा रही है। लोग उनमें विकास की मजबूत उम्मीद देख रहे हैं, जिससे सीट पर अभी से ही समीकरण बदलने की आहट दिखने लगी है।


देवेंद्र प्रधान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक तथा समर्पित कार्यकर्ता होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला महामंत्री सहित विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। उनके पिता जगजीतपुर के ग्राम प्रधान और माता श्रीमती मेसो देवी जमालपुर जगजीतपुर सीट से जिला पंचायत की सदस्य रही हैं। पिछले पंचायत चुनाव में जब संगठन की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी के हरिद्वार जिले में दो सांगठनिक जनपद थे तब भाजपा ने यह एकमात्र सीट जीती थी। इस जीत के बाद देवेंद्र प्रधान 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे थे। उनकी दावेदारी को पार्टी फोरम पर भी बेहद मजबूत स्थिति में लिया गया था। उनका नाम पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड में गया था , जिसमे उनके नाम सहित दो ही नाम गया थे,लेकिन भाजपा का टिकट उस समय के तत्कालीन जिलाध्यक्ष और राज्य अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके सुरेश राठोर को दिया गया था। जो इस समय विधायक हैं । देवेंद्र प्रधान की मजबूत दावेदारी को देखते हुए उन्हें भी समुचित सम्मान दिया गया और वे महामहिम राज्यपाल के कार्यकारी अधिकारी बनाए गए।

समाजसेवी छवि के युवा नेता देवेंद्र प्रधान में विशेष कार्यकारी अधिकारी के रूप में क्षेत्र के लोगों की कोरोना काल में खूब सेवा की। उन्होंने प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाकों में शामिल ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र के घाड़ क्षेत्र के गांव गांव जाकर लोगों को चिकित्सा सुविधा, राशन मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सीमीटर सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने की मुहिम लगातार चलाए रखी । इस बार भी भारतीय जनता पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार है वह लगभग सभी गांव का दौरा कर चुके हैं और हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है।

देवेंद्र प्रधान ने कई गांव में रामलीलाओं का शुभारंभ करने के साथ ही दशहरा मेले में भी मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। भौगोलिक परिसीमन की दृष्टि से काफी चुनौतीपूर्ण मानी जा रही ज्वालापुर की इस सीट पर जिस तरह से देवेंद्र प्रधान को भारी समर्थन मिल रहा है। उसने उनके दावे को और भी ज्यादा मजबूत किया है।
क्षेत्र की जनता प्रदेश में भाजपा की युवा सरकार के कार्यकाल में युवा दावेदार को हाथों-हाथ ले रही है।
देवेंद्र प्रधान का कहना है कि वह जनता के सच्चे सेवक और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं इसी नाते क्षेत्र की जनता की सेवा में जुटे हुए हैं आज तक पार्टी ने उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी है उसे उन्होंने पूरी शिद्दत से निभाया है । आगे भी जनता और पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी सोपेगी उसका पालन करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *