हरिद्वार में हुआ स्टेट बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। शुक्रवार को जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन द्वारा स्टेट बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया जिसमें पूरे प्रदेश से 550 बच्चों ने प्रतिभाग किया। इसमें हरिद्वार, देहरादून, उधम सिंह नगर, चंपावत, पिथौरागढ़, हल्द्वानी, नैनीताल, पौड़ी, उत्तरकाशी के बालक एवं बालिका वर्ग में प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिला महामंत्री विकास तिवारी रहे इस अवसर पर विकास तिवारी ने कहा कि कोरोना के कारण लंबे समय तक इस तरह के आयोजन नहीं हो पा रहे थे, लेकिन आज कोविड-19 की गाइड लाइनों का पालन करते हुए यह प्रतियोगिता संपन्न हो रही है, पूरे प्रदेश के सभी जनपदों के खिलाड़ी इसमें प्रतिभाग कर रहे हैं और इस टूर्नामेंट से जो टीम जीतेगी वह राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेगी। यह हरिद्वार के लिए गौरव की बात है। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए बधाई दी।

हरिद्वार के उप जिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने कहा कि आज उत्तराखंड का नाम बास्केटबॉल के कारण पूरे देश में रोशन हो रहा है जिस प्रकार हमारे युवा बॉस्केटबॉल के प्रति आकर्षित हो रहे हैं यह उत्तराखंड के भविष्य के लिए बहुत अच्छा संकेत है इस अवसर पर मैंने अपनी ओर से खिलाड़ियों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। समाजसेवी ललित नैयर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का जो फिट इंडिया का विजन है वह हरिद्वार में सार्थक होता दिख रहा है और हरिद्वार की बेटी वंदना कटारिया इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। आज हुए मैचों का विवरण बालक वर्ग में प्रथम मैच नैनीताल वर्सेस पौड़ी के बीच खेला गया नैनीताल 24 ऑडी 21 जिसमें नैनीताल ने जीत दर्ज की दूसरा मैच रुड़की वर्सेस टिहरी इसको रुड़की 50 डिग्री 40 इसमें रुड़की ने जीत दर्ज की तीसरा मैच देहरादून वर्सिस अल्मोड़ा देहरादून 78 अल्मोड़ा 21 इसमें देहरादून ने जीत दर्ज की बालिका वर्ग में पहला मैच हरिद्वार वर्सेस टिहरी हरिद्वार 35 टिहरी 12 इसमें हरिद्वार ने जीत दर्ज की दूसरा मैच देहरादून वर्सिस पौड़ी देहरादून 33 पौड़ी 03 देहरादून ने जीत दर्ज की आज लीग मैच खेले गए डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल के सचिव संजय चौहान ने बताया कि कल नॉकआउट मैच खेले जाएंगे विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष बलराम कपूर ने कहा कि खेलों से बच्चों का शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है आज के आयोजन में बीएचईएल के ईडी गुलाटी जी सचिव उत्तराखंड बॉस्केटबॉल एसोसिएशन मनदीप ग्रेवाल, डॉ. जितेंद्र चंदेला, आचार्य सुधांशु जी महाराज, सुखबीर कुमार, पार्षद अनुज सिंह आदि उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *