बीजेपी का मिशन 2022। लक्सर ग्रामीण मंडल की बैठक हुई संपन्न, यह गणमान्य लोग रहे मौजूद, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। रविवार को लक्सर विधानसभा के भाजपा लक्सर ग्रामीण मंडल की कार्यसमिति सुल्तानपुर शिक्षा राज इंटर कॉलेज में संपन्न हुई। कार्यसमिति प्रारंभ करने से पूर्व कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को सुना तत्पश्चात दीप प्रज्वलन कर वंदे मातरम का गायन किया गया, उसके बाद सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। जिसके बाद मंडल अध्यक्ष राज सिंह चौधरी ने अपना अध्यक्षीय उद्बोधन कर कार्यकर्ताओं को आने वाले आगामी चुनाव में पूरे मन से जुट जाने का आवाहन किया। तत्पश्चात मंडल प्रभारी लव शर्मा ने कार्यसमिति में आए सभी पदाधिकारियों का व्रत निवेदन लिया तथा आगामी कार्यक्रमों की जानकारी सभी कार्यकर्ताओं को दी।

क्षेत्रीय विधायक संजय गुप्ता ने प्रदेश से मुख्य वक्ता के रूप में आए हुए महामंत्री कुलदीप कुमार का स्वागत कर कार्यकर्ताओं का चुनाव की दृष्टि से आगामी कार्यक्रमों में जुट जाने का आवाहन किया, उन्होंने कार्यसमिति में सभी पदाधिकारियों का अभिवादन किया तथा कहा कि हमारे बूथ का कार्यकर्ता ही सही मायने में हमारी पार्टी की रीढ़ है, हम अपने कार्यकर्ताओं के साथ दिन-रात जनता की सेवा में जुटे हैं, उन्होंने मंडल के पदाधिकारियों को राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

मुख्य वक्ता के रूप में जनपद प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने मंडल के सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को कोरोनावायरस से बचाने के लिए देश के अंदर जिस प्रकार की मेडिकल संबंधी व्यवस्था की है, जरूरी उपकरणों का युद्ध स्तर पर निर्माण कराया अस्पतालों में सभी आवश्यकताएं पूरी की और इसी के साथ विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को शुरू करने के साथ ही देश में ही वैक्सीन के निर्माण का कार्य संपन्न कराया वह इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस पर जिस प्रकार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में कुशलता के साथ लड़ाई लड़ी जा रही है कोरोना पर नियंत्रण के लिए राज्य में जो व्यवस्थाएं निश्चित की गई उनके परिणाम स्वरूप राज्य में दवाओं, कोविड केंद्रों, सभी श्रेणी के बेड, ऑक्सीजन आदि की कोई कमी नहीं है। दबाव के दिनों में भी सरकार ने युद्ध स्तर पर काम किए हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज राज्य में कोरोना नियंत्रण में आ गया है। भारतीय जनता पार्टी विश्व की एकमात्र पार्टी है जो सत्ता को सेवा का माध्यम मानती है और इस बात को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में चरितार्थ भी करके दिखाया है। कोरोना काल के दौरान भाजपा के कई कार्यकर्ता व उनके परिजन दिवंगत हो गए और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को संक्रमण का दंश सहना पड़ा, यह कार्यसमिति दिवंगत हुए कार्यकर्ता व उनके परिजनों को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि देती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ाई में मुफ्त टीकाकरण के साथ देश के 80 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था की है, एवं किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाई है, प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों की देख-रेख व पालन-पोषण हेतु वात्सल्य योजना प्रारंभ की गई है, खेलो इंडिया के अंतर्गत राज्य स्तरीय केंद्र की देहरादून में स्थापना, आईडीपीएल ऋषिकेश में स्पेशल टूरिज्म ज़ोन बनाना, सभी 13 जिलों में खेलो इंडिया के न्यूनतम एक केंद्र की स्थापना, हरिद्वार में हेलीपैड हेतु बीएचएल की 04 एकड़ भूमि राज्य सरकार को दिए जाने का निर्णय आदि शामिल है। आगामी कुछ दिनों में उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए पार्टी अपनी कार्य पद्धति के अनुसार तैयार है, हमें कोरोना पर नियंत्रण करने में इस काल में जनता की सेवा करने के अपने दायित्व को निभाने के साथ-साथ संगठन को भी और मजबूत करने की ओर ध्यान देना है। संगठन को बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख तक सुव्यवस्थित व्यवस्था बनाने में कोई कसर नहीं छोड़नी है। कोरोना काल में जहां हमें अपने बूथ को कोरोना मुक्त कराना है वहीं सरकार की उपलब्धियों को भी जन-जन तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न कराना है जिससे अगले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी शानदार बहुमत के साथ विजय प्राप्त कर सके।

इस दौरान प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सुनील सैनी, नरेश शर्मा, धीर सिंह, मनोज कुमार अग्रवाल, रोहिताश कुमार सैनी, नेपाल सिंह, नगीना सिंह, संजय सैनी, पवन कुमार सैनी, मोहनलाल कश्यप, अजय कश्यप, दीपक कुमार, अनुज शर्मा, मनजीत कौर, सुनील कुमार चौहान, प्रदीप कुमार मौर्य, संदीप कुमार सैनी, सतीश कश्यप, संदीप कुमार, खूबचंद चौहान, रोहिताश सैनी, जाहिर हसन, सुखबीर सैनी आदि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *