ढाई लाख के नकली नोटों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार ,यूट्यूब से सीखी थी नकली नोट बनाने की कला, जानिए

हरिद्वार/तुषार

रुड़की क्षेत्र में नशे की लत के कारण तीन युवकों ने नकली नोट छापने शुरू कर दिए। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली ने भांडाफोड़ करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार किया है इनके कब्जे से करीब ढाई लाख के नकली नोट बरामद हुए हैं, जिसमें 2000 ,500 और 200 के नोट भी शामिल है।मामले का पर्दाफाश करते हुए सीओ विवेक कुमार ने बताया की लगातार सूचना मिल रही थी कि शहर भर में नकली नोट चलाने वाला गिरोह सक्रिय है।

पुलिस ने घेराबंदी कर मुखबिर की सूचना पर तीनों आरोपियों अनुज कुमार,विकास उर्फ विक्की और जानी कुमार निवासी रुड़की को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 2000 के 35 नोट 500 के 20 नोट और 200 के 25 नोट बरामद किए हैं।पुलिस के मुताबिक आरोपित अनुज कुमार बीकॉम का छात्र है और वह पिछले कुछ सालों से नशे की लत में डूब चुका था। नशे की लत पूरी करने के लिए उसने यूट्यूब का सहारा लिया।

आरोपीतो ने यूट्यूब की मदद से नोट बनाने की कला सीखी और इसके बाद प्रिंटर स्कैनर खरीद कर टकसाल बनाई।इनके कब्जे से प्रिंटर स्कैनर समेत अन्य सामान भी मिला है। बताया गया है कि आरोपित भीड़भाड़ वाले इलाकों में नकली नोट चलाते थे। सीओ विवेक कुमार ने बताया पुलिस टीम की इस सफलता पर एसएसपी हरिद्वार ने ढाई हजार के इनाम की घोषणा की है। पुलिस टीम में गंगनहर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह, संतोष पैथवाल, सुनील रमोला, हरि सिंह, हसन जैदी, मनोज, संदीप, चेतन सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *