डायबिटीज़ से बचाव के लिए अपनाएं संतुलित दिनचर्या -डॉ. विशाल गर्ग।

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। बुधवार को धर्मनगरी हरिद्वार में रोटरी क्लब कनखल द्वारा डायबिटीज़ चेकअप व वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। मध्य हरिद्वार स्थित विवेक विहार कालोनी में डॉ.विशाल गर्ग के संयोजन में आयोजित कैंप में केयर कालेज आफ नर्सिग के चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की जांच कर परामर्श दिया व दवाएं वितरित की।

डॉ.विशाल गर्ग कहा कि डायबिटीज़ एक गंभीर बीमारी का रूप ले चुकी है। डायबिटीज़ से प्रभावित मरीजों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। डायबिटीज़ से बचाव के लिए दिनचर्या में परिवर्तन करें। नियमित रूप से व्यायाम करने के साथ खानपान की आदतों मे सुधार करें। डॉ.विशाल गर्ग ने कहा कि डायबिटिक रोगियों को समय-समय पर विशेषज्ञ चिक्तिसकों से सलाह लेनी चाहिए।

क्लब के अध्यक्ष चेतन घई व सचिव हरपाल सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब कनखल लगातार सेवा के कार्यो में अपना योगदान देता चला आ रहा है। चिकित्सा शिविर के आयोजनों से काफी संख्या में लोगों को एक ही जगह पर स्वास्थ्य जांच का लाभ मिल जाता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। डॉ.विशाल गर्ग के संयोजन में लगातार वैक्सीनेशन के शिविर भी आयोजित किए जा रहे हैं। मधुसूदन अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सा शिविर कैंप अधिक से अधिक लगाए जाने चाहिए। लोगों को डायबिटीज़ बीमारी के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है। केयर कालेज आफ नर्सिंग से अकोना, रॉली, उपासना, दिग्विजय एवं वैक्सीन टीकाकरण करने वालों में पूजा बिष्ट ने सहयोग प्रदान किया।

कैंप में सहयोग करने वालों में श्रीमती नरेश रानी गर्ग, आशीष सप्रा, अभिषेक अरोड़ा, अनिल केशवानी, राजीव अरोड़ा, प्रदीप तोमर, मोहित अग्रवाल, आयुष अग्रवाल, मधुसूदन अग्रवाल, ब्रह्मप्रकाश कर्णवाल, शिवम बंधु, संदीप खन्ना, कमल अग्रवाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *