रिलायंस प्रोजेक्ट के नाम पर 03 करोड़ की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज, जानिए मामला…

उत्तराखण्ड / हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। उत्तराखंड प्रदेश में रिलायंस कंपनी का प्रोजेक्ट देने के नाम पर 03 करोड रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित की तहरीर पर बहादराबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। रिलायंस कंपनी के इंडिया हेड समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया है।

थाना बहादराबाद प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि अमित सैनी निवासी शान्तरशाह की आस्था कंपलेक्स में अमित एंटरप्राइजेज के नाम से फर्म है। मई 2020 में पथरी क्षेत्र के सहदेवपुर गांव निवासी तरनजीत सिंह उनके कार्यालय पर आकर उनसे मिले थे, उन्होंने बताया था कि रिलायंस कंपनी उत्तराखंड में अपना प्रोजेक्ट ला रही है, जिसके तहत वॉयरलैस, सेटअप बॉक्स टीवी, जीपीएस का कार्य बड़े पैमाने पर शुरू होने वाला है। उनकी टीम जल्द ही यहां पर आएगी, तरनजीत ने बताया कि वह कंपनी के हेड अश्विनी कुमार चौबे को अच्छी तरह जानते हैं इस कारोबार में अच्छा प्रॉफिट होगा। आप चाहे तो में आपकी मीटिंग रिलायंस कंपनी के हेड अश्विनी कुमार चौबे से करा सकता हूं। उनका प्रस्ताव मुझे अच्छा लगा और मैंने कंपनी के हेड से मुलाकात की।

कंपनी के हेड अश्विनी कुमार चौबे ने अमित को मीडिया कंपनी पंजीकृत कराने के लिए कहा, इसके लिए उन्होंने बताया कि 02 करोड़ रु जमा कराने होंगे।

उसके बाद एक करोड़ 49 लाख रुपए जमा करवाए, फिर दोबारा उन्होंने एक करोड़ 71 लाख रुपए जमा करवाएं और बाद में उनसे संपर्क किया तो वह टालमटोल करने लगे, उसके बाद अमित को अपने साथ फ्रॉड होने का एहसास होने लगा। अमित सैनी ने बहादराबाद थाने में तहरीर देकर तरनजीत सिंह निवासी सहदेवपुर, अश्विनी कुमार चौबे प्रशांत संगल, सतीश कुमार पांडे, प्रसून कुमार, मोहम्मद आमीन, दिशा शर्मा, सुजाना मीनू दास, रवि प्रधान के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *