कोविड-19 में लोगो को जीवन दान देने वाले देवदूतो को पड़े रोजी रोटी के लाले,जानिये और देखें वीडियो

हरिद्वार/तुषार गुप्ता

हरिद्वार के दूधाधारी बर्फानी अस्पताल के उपनल कर्मचारियों को 3 माह का वेतन ना मिलने के कारण कर्मचारियों द्वारा सोमवार शाम अस्पताल के बाहर प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पहले चलती कारों को रोकने की कोशिश की उसके बाद घंटे भर के हुहल्ला के बाद सीएमएस बर्फानी अस्पताल वहा पौचे और मौके जायजा लिया। कर्मचारियों का कहना है कि 3 माह से उनको वेतन नहीं मिला है जिसके चलते आर्थिक स्थिति भी खराब चल रही है। अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया है कि 3 दिन के अंदर उपनल कर्मियों की वेतन उनके खाते में होगी। सीएमएस खजेंदर सिंह ने बताया कि कुछ कर्मचारियों को वेतन का भुगतान हो चुका है और कुछ का रह चुका है उसको जल्द से जल्द वह सब के खाते में डलवा देंगे।

कुंभ मेले के दौरान बाबा बर्फानी ने कई कोविड-19 पेशेंट की मदद की है इसका सारा श्रेय यहां के कर्मचारी और डॉक्टर को जाता है। सोमवार को उपनल कर्मचारी जो बाबा बर्फानी में लगातार काम कर रहे हैं उनका 3 महीने का वेतन बकाया है। प्रशासन की माने तो 31 लोगों को वेतन देना बाकी है, कागज पूरे होने के बाद उनको वेतन दे दिया जाएगा। कर्मचारियों ने प्रशासन पर यह भी इल्जाम लगाया कि इनके द्वारा 15000 पर महा देने की बात हुई थी लेकिन वेतन कम मिल रहा है।

लेकिन कर्मचारियों की संख्या अधिक दिखाएं प्रति है जिससे यह साफ पता चलता है कि कर्मचारियों का भुगतान देना अभी बकाया है। इन कर्मचारियों में कई लोग बाहर के राज्य से है जो यहां अब किराया ना होने के कारण फस चुके हैं। इनमें से कई कर्मचारी गरीब परिवार से है जिनका महीने का खर्चा मुश्किल से चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *