टीम जीवन की नशा मुक्ति से आध्यात्मिक जागृति की ओर एक पहल, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। टीम जीवन वर्तमान समय में युवा युक्तियों सहित सभी आयु वर्ग में बढ़ते हुए अनेक प्रकार के नशे की प्रवृत्ति की निवृत्ति हेतु जनहित आर्थिक कार्यक्रम प्रारंभ कर रही है जिसके अंतर्गत संस्था श्रीमद्भागवत गीता एवं हनुमान चालीसा वितरण एवं अध्ययन कार्यक्रम किया जा रहा है।
टीम जीवन संस्थाओं के साथ मलकल हरिद्वार में प्रत्येक परिवार को श्रीमद्भागवत गीता एवं से हनुमान चालीसा वितरण एवं अध्ययन कार्यक्रम से जुड़ेगी जिसके अंतर्गत वह बच्चों के अंदर आई नशे की प्रवृत्ति की निवृत्ति हेतु उनसे एक प्रतियोगिता में प्रतिभाग भी करवाएगी वर्तमान स्थिति में युवा युक्तियों को सनातन धर्म की परंपरा से जोड़ते हुए ग्रंथों के ज्ञान का होना आवश्यक है जिससे यह माना जाता है कि आध्यात्मिक व्यक्ति कभी भी नशे की प्रवृत्ति को नहीं अपनाता और समाज को एक नई दिशा देने का कार्य करता है इसके चलते टीम जीवन के मुख्य संरक्षक हरिद्वार के प्रथम महापौर मनोज गर्ग ने भीमगोड़ा व्यापार मंडल व कनखल नगर व्यापार मंडल कनखल में सभी व्यपारियो को श्रीमद्भागवत गीता व श्री हनुमान चालीसा का वितरण किया।
आध्यात्मिक जागृति ही समाज को एक पुरुषोत्तम नागरिक की ओर असर करेगी जिससे संपूर्ण हरिद्वार अध्यात्मिक नगरी के रूप में चमकता दिखाई देगा।

प्रमोद शर्मा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष विक्की शर्मा, महामंत्री अंकित गुप्ता, पार्षद नितिन माणा, मनीष, सोनू राजपूत, महेश धीमान, गौरव सचदेवा, राजा, राहुल भारद्वाज, हरिओम अनेजा, दीपक उपाध्याय, राजीव जोशी, अंकित, चीनू, मनोज, पवन, वरिष्ठ व्यापारी राकेश बजरंगी, वरिष्ठ भाजपा नेता महाराज किशन सेठ, भीमगोडा खड़खड़ी व्यापार मंडल के अध्यक्ष विकास शर्मा, महामंत्री गौरव सचदेवा, कोषाध्यक्ष बल्केश राजोरिया, विशाल गोस्वामी, गुलशन भसीन, रवि प्रभारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *