कुंभ मेले में हरकी पौड़ी पर सौंदर्यकरण के नाम पर हुए 32 करोड़ के काम पर आप ने उठाए सवाल, जांच की मांग, जानिए पूरा मामला,

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने रानीपुर मोड़ स्थित कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता कर कुंभ में सौंदर्यीकरण के नाम पर हुये हुए बत्तीस करोड़ के घोटाले को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। प्रेस वार्ता में आप कैम्पेन कमेटी के प्रदेश सचिव ओम प्रकाश मिश्रा द्वारा बताया गया कि हरिद्वार कुम्भ के कार्यों को लेकर कई वित्तीय अनियमतायें हुईं थी। जिनकी समय के साथ साथ RTI के माध्यम से घोटाले के स्वरूप और नेता अधिकारियों की संलिप्तता सामने आ रही है । उसी कड़ी में हरकी पौड़ी क्षेत्र में सौंदरीयकरण को लेकर इंडियन ऑयल द्वारा दिये गए 32 करोड़ रुपये के CSR फण्ड की किस प्रकार बंदर बाट की गई आज सब जनता के सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि माँ गंगा के पावन तट हरकी पौड़ी क्षेत्र जिसके साथ विश्व के सभी हिंदुओ की आस्था जुड़ी हुई है उस जगह के सौंदर्यकरण करने में भी अगर बीजेपी के नेता और उनकी प्रशासन के अधिकारी भ्रष्ट तरीके से कार्यदायी सरकारी संस्था के साथ मिलकर पैसों का दुरुपयोग और बंदरबांट करते हैं तो इससे ज्यादा शर्मनाक क्या हो सकता है। उन्होंने इस पूरे मामले में शामिल भ्रष्ट नेता और अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए इस पूरे मामले की रिटायर्ड जज से स्वतंत्र जांच की मांग की है। इस दौरान ओ.पी. मिश्रा ने कहा कि हम इस घोटाले और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही चाहते हैं ताकि मां गंगा के नाम पर भी ऐसे भ्रष्ट अधिकारी और नेता किसी संरक्षण में खुले आम भ्रष्टाचार को बढ़ावा न दे सकें।

इस दौरान आप प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा, हेमा भण्डारी ने कहा कि दिसंबर 2020 में हरिद्वार सांसद निशंक द्वारा सौन्दर्यकरण और कृत्रिम घास को लेकर अधिकारियों को फटकार भी लगाई गई थी पर उसके बाद उनके द्वारा चुप्पी साध ली गई। हरिद्वार विधायक और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, मदन कौशिक द्वारा भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नही दी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा के विधायकों और मंत्रियों की खामोशी इस पूरे मामले में पैसों की बंदरबांट की तरफ इशारा कर रही है, जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हेमा भंडारी ने कहा कि इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए और आम आदमी पार्टी घर-घर जाकर इस भ्रष्टाचार का खुलासा भी करेगी तथा इनका असली चेहरा जनता के सामने लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पापों की सजा देने के लिए जनता अगामी चुनावों में जवाब देने को तैयार है।

प्रेस वार्ता के दौरान आप जिला सचिव अनिल सती, जिला अध्यक्ष बुद्धजीवी प्रकोष्ठ नितिन त्यागी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *