हरिद्वार से हुई सैनी जागृति अभियान की शुरुआत, राजनीतिक दलों पर सैनी समाज की उपेक्षा का आरोप, जानिए आगे की रणनीति…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री साहब सिंह सैनी ने भाजपा काँग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों पर सैनी समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार जिले में तीसरे सबसे ज्यादा संख्या में सैनी समाज के लोग निवास करते है लेकिन राजनीतिक दलों के लोग उनका राजनीतिक इस्तेमाल करते आये है जो अब बर्दाश्त नही किया जाएगा।
हरिद्वार के फेरुपुर गाँव मे ऑल इंडिया सैनी सभा के तत्वाधान में सैनी जागृति अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सैनी समाज के लोग एकत्रित हुए। इस दौरान पंचों ने साहब सिंह सैनी को पगड़ी पहनाकर अपना नेता स्वीकार किया। साहब सिंह सैनी ने कहा कि हरिद्वार जिले की हर विधानसभा में 10 से 20 हजार तक सैनी समाज निवास करता है, लेकिन दुर्भाग्य है कि आज तक सैनी समाज को इसका कोई लाभ नही मिला। नगर निगम हो या अन्य नगर निकाय कही पर भी सैनी समाज से एक भी व्यक्ति को नॉमिनेट नही किया गया और न ही सरकार में कोई दर्जा मिला है। राजनीतिक दलों के लोग केवल और केवल सैनी समाज का राजनीतिक इस्तेमाल करते आये है लेकिन अब ऐसा नही होगा। सैनी समाज अब जाग चुका है, एकजुट होकर सैनी समाज आने वाले विधानसभा चुनाव में खुद के हक के लिए लड़ेंगे और इन राजनीतिक दलों को सबक सिखाने का काम करेंगे।

गौरतलब है कि यूपी के कैबिनेट मंत्री साहब सैनी की नजर इस बार उत्तराखंड विधानसभा चुनावों पर है। हरिद्वार जिले में बड़ी संख्या में सैनी समाज के लोग निवास करते है। साहब सिंह सैनी, सैनी समाज के जरिए हरिद्वार की किसी विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते है। हालांकि अभी उन्होंने इसकी घोषणा तो नही की है लेकिन सैनी समाज को एकजुट करने के लिए सैनी जागृति अभियान अभियान शुरू कर दिया है।

कार्यक्रम में पूर्व बेसिक शिक्षा अधिकारी ब्रहमपाल सैनी, प्रेमचंद सैनी, अमित सैनी, शुभम सैनी, जयपाल सिंह सैनी, प्रवीण सैनी समेत बड़ी संख्या में सैनी समाज के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *