विश्व हिंदू महासंघ की अहम बैठक संपन्न, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरीद्वार। रविवार को विश्व हिंदू महासंघ कि एक बैठक का आयोजन रायवाला स्थित रिसॉर्ट में किया गया। बैठक में सभी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन आशीष गॉड तथा अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजीव सिंह ने की।

संगठन को मजबूत बनाने के लिए जोर देते हुए धर्माचार्य प्रकोष्ठ के प्रभारी स्वामी संतोषानंद देव ने कहा कि अब समय आ गया है कि हिंदुओं को जोड़कर उनकी संख्या को बढ़ाया जाए व निर्बल असहाय हिंदुओं को सहायता प्रदान करके उन्हें हिंदू धर्म का रक्षक बनाया जाए।

प्रदेश अध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि संगठन लगातार योगी आदित्यनाथ के आचरण पर चलते हुए हिंदू धर्म की रक्षा के लिए कार्य करता रहेगा। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को घर-घर जाकर जोड़ने का काम करना है अब हर जगह हिंदुओं का होना बहुत जरूरी है, युवाओं के तेजी से बढ़ते रुझान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब युवाओं को सही दिशा मिलने लगी है इसीलिए युवा वर्ग तेजी से हिंदू धर्म की रक्षा के लिए तत्पर है।

प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. विशाल गर्ग ने कहा कि हिंदू धर्म सनातन धर्म है और सहनशीलता हमारे धर्म की पहचान है हम सभी को भी अपने धर्म के प्रति आस्थावान होना पड़ेगा तभी हम अपने धर्म को ऊंचाइयों पर पहुंचा सकते हैं। डॉ. विशाल गर्ग ने सभी कार्यकर्ताओं को पटका पहना कर सम्मानित किया।

बैठक में मुख्य रूप से हरिद्वार जिला व गढ़वाल मंडल प्रभारी रविकांत शर्मा, मातृशक्ति जिला अध्यक्ष बिंदिया गोस्वामी, महानगर अध्यक्ष विजय गर्ग, प्रदेश महामंत्री दीपक भारद्वाज, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार कपूर, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पेश पटेल, अवनीश गोयल, सुनील शर्मा, संजय बंसल, हेमू शर्मा, अमित गुप्ता, अश्वनी धीमान, दीपक कुमार, कमल अग्रवाल, विक्रम सिंह नाचीज, सचिन अरोड़ा, शिवम्, बन्धु गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *