युवाओं की माँग नशा मुक्त-रोजगार युक्त हरिद्वार, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। टीम नशा मुक्त हरिद्वार के युवा कार्यकर्ताओं की भीमगोडा स्थित रामलीला भवन में बैठक आयोजित हुई। बैठक में नशे के कारण शहर में बढ़ते दुष्प्रभावों को लेकर प्रशासन और शासन के प्रति युवाओं ने रोष जताया।

बैठक मे विचार रखते हुए युवा महंत ओमानंद महाराज व सामाजिक कार्यकर्ता शशांक शर्मा ने कहा कि हरिद्वार मे नशा एक साज़िश के तहत युवाओं को खोखला करने के लिए असामाजिक तत्वों द्वारा हमारी देवभूमि मे परोसा जा रहा है, ऐसे लोगों का बहिष्कार करने के लिए “टीम नशा मुक्त हरिद्वार ” पूर्व से अपना विरोध सरकार और प्रशासन के सामने दर्शा रहा है और जब तक पूर्ण रूप से अवैध नशे के कारोबारियों पर रोक नहीं लगती तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

इस मौके पर पूर्व छात्र नेता सुमित त्यागी व् याज्ञिक वर्मा ने कहा कि जब तक युवा सक्रिय रहते हैं तभी तक प्रशासन नशे के कारोबारियों पर लगाम लगाता है, प्रशासन को चौकन्ना होकर ऐसे कार्यों मे संलिप्त पाए जाने वाले तत्वों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए, उन्होंने कहा कि सभी सामाजिक लोग प्रशासन का साथ देने को तैयार हैं।

पूर्व छात्र नेता आदित्य गौड़ व सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत शर्मा ने बताया कि बैठक में आगे की कार्य योजना पर निर्णय लिए गए, जिसमें भविष्य में सभी युवाओं, माताओं, बहनों को एकत्रित कर घर-घर जाकर नशे कि रोकथाम के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा और इस नशे कि सामाजिक बुराई को असामाजिक तत्वों का बहिष्कार करके अंत किया जाएगा।

बैठक में समाजिक कार्यकर्ता मनोज निषाद, मोहित जोशी एवं राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित दिल्ली युवा संसद में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा विनय यादव ने सरकार मे बैठे लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों को सोचना चाहिये कि उनके प्रदेश और शहर के युवा नशे की चपेट में आकर अपना आज बर्बाद कर रहे हैं जिसके भविष्य में बहुत दुष्परिणाम समाज में देखने को मिलेंगे। सरकार को बहुत संवेदनशील होकर इस ओर अपना ध्यान आकर्षित करना होगा, अन्यथा युवा अनशन और आंदोलन को बाध्य होंगे।

इस मौके पर समाजिक कार्यकर्ता शशांक शर्मा, हरिमोहन वर्मा, सत्यम शर्मा, हर्ष कौशिक हैप्पी, यश लालवानी, अनिकेत गिरी आदि युवा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *