श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. पंडित शिवकुमार शर्मा की अस्थियां गंगा में विसर्जित…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व विधायक समाजसेवी डॉ. पंडित शिवकुमार शर्मा की अस्थियां गुरुवार को सती घाट कनखल में वैदिक विधि-विधान के साथ गंगा में विसर्जित की गई। उनके छोटे भाई डॉक्टर देशबंधु और उनके बेटे राघव शर्मा ने वैदिक मंत्रोचार के मध्य गंगा में उनकी अस्थियां प्रवाहित की।

इस अवसर पर उनके तीर्थ पुरोहित पंडित प्रदीप झा ने अस्थि विसर्जन की क्रिया को संपन्न कराया। उनकी अस्थियां हिमाचल प्रदेश के पालमपुर से बीती रात हरिद्वार के सप्तऋषि आश्रम पहुंची थी, सती घाट में गंगा में अस्थि-विसर्जन से पूर्व सप्तऋषि आश्रम में उनके अस्थि कलश को दर्शनार्थ रखा गया जहां पर लोगों ने उनके अस्थि कलश पर पुष्पांजलि अर्पित की और जगदेव सिंह संस्कृत महाविद्यालय के छात्रों ने गीता पाठ किया।
सती घाट कनखल में गंगा में अस्थि विसर्जन के समय श्री मिथिलेश सनातन धर्म इंटर कॉलेज कनखल हरिद्वार के प्रबंधक पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, महावीर दल गीता भवन के प्रभारी सुभाष सिंह घई, कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, जगदेव सिंह संस्कृत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य पंडित राजेंद्र गोनियाल, वरिष्ठ शिक्षक राजीव पंत, तीर्थ पुरोहित सभा कनखल के अध्यक्ष पंडित जितेंद्र शास्त्री, संकल्प गुप्ता, उमेश कुमार, सप्त ऋषि आश्रम के प्रबंधक विनोद सैनी, गोपाल दत्त जोशी, भारतेंदु कौशल, गोविंद, गंभीर सिंह राणा आदि उपस्थित रहे। सभी ने अस्थि कलश में पुष्पांजलि अर्पित की

श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा पंजाब के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. देशबंधु ने कहा कि डॉ. शिवकुमार शर्मा जी का जीवन समाज और राष्ट्र को समर्पित था उन्होंने जीवन भर जरूरतमंदों के लिए कार्य किया और सनातन धर्म की रक्षा के लिए उनका जीवन समर्पित था। हरिद्वार नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि डॉ. शिवकुमार शर्मा ने सनातन धर्म की निस्वार्थ सेवा की उनका जीवन समाज को समर्पित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *