नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएगा- हरिद्वार नागरिक मंच

सुमित यशकल्याण


हरिद्वार। हरिद्वार नागरिक मंच की कोर कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। संगठन की मजबूती के लिए सदस्यता अभियान तेज करने के साथ-साथ वक्ताओं ने समाज में बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति को बेहद चिंताजनक बताया और युवाओं को जागरूक कर इस सामाजिक बुराई से दूर रहने की अपील की गई। निर्णय लिया गया कि जल्दी ही विस्तृत कार्यक्रम बनाकर एक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जाने-माने मोटीवेटर और करियर काउंसलर को बुलाकर युवाओं को बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करने का अभियान शुरू किया जाएगा।


मंच के अध्यक्ष जगदीश लाल पाहवा के रानीपुर मोड़ स्थित कार्यालय पर महामंत्री राजेश शर्मा के संचालन में हुई बैठक को संबोधित करते हुए संरक्षक प्रोफेसर पीएस चौहान ने कहा कि इस समय कुंभ मेले के आयोजन के चलते शहर में अनेक आध्यात्मिक गतिविधियां चल रही हैं। उन्होंने कुंभ मेले से संबंधित गोष्ठी का आयोजन करने का सुझाव दिया जिस पर तय किया गया कि मार्च में शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर एक गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा ।प्रमुख अखाड़ों की पेशवाइयों के दौरान संतों का अभिनंदन करने और शिक्षा तथा चिकित्सा के क्षेत्र में जागरूकता अभियान एवं चिकित्सा शिविर जैसी गतिविधियां आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।


संस्थापक अध्यक्ष सतीश जैन ने कहा कि हरिद्वार नागरिक मंच केवल शहर की ही नहीं बल्कि प्रदेश की महत्वपूर्ण संस्था है। उन्होंने समय-समय पर विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले विशेषज्ञ लोगों को बुलाकर सामाजिक एवं ज्ञानवर्धक गतिविधियां आयोजित करने पर बल दिया। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप चौधरी, देवेंद्र शर्मा,संयुक्त सचिव डॉक्टर संजय माहेश्वरी, कुलभूषण शर्मा समाजसेवी जगदीश विरमानी सहित अन्य वक्ताओं ने भी विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!