डॉ.नरेश चौधरी वैक्सीन लगाने के बाद तैयार कर रहे हैं लाभार्थियों की स्वयंसेवक जनजागरण टास्क फोर्स, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.एस.के. झा के मुख्य संयोजन एवं वैक्सीनेशन सेन्टर के नोडल अधिकारी/रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के संयोजन में जनपद हरिद्वार में कोविड-19 वैक्सीन लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान जोर-शोर से चल रहा है। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय जम्बो कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर पर सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को रोजाना वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ लगवा कर कोविड-19 महामारी से सुरक्षित किया जा रहा है। साथ ही साथ सभी लाभार्थियों को वैक्सीनेशन सेन्टर पर विशेष रूप से वैक्सीन लगाने से पूर्व रेडक्रॉस सचिव डॉ.नरेश चौधरी द्वारा शपथ दिलायी जाती है कि हम सभी लाभार्थी शपथ लेकर संकल्प करते हैं कि कोविड -19 वैक्सीन लगाने के उपरान्त सम्पूर्ण जनसमाज को जागरूक करेगें, जिस लाभार्थी ने अभी तक कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवायी वह सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर अपने निकटतम वैक्सीनेशन सेन्टर पर जाकर वैक्सीन अवश्य लगवायें तथा जिस लाभार्थी ने वैक्सीन की प्रथम डोज़ लगवा ली है उसको भी समय पर द्वितीय डोज़ लगवाना अति आवश्यक है, हम सब एकजुट होकर ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से छुटकारा पा सकेंगे। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय जम्बो वैक्सीनेशन सेन्टर पर सभी लाभार्थियों को कोविड -19 जनजागरण टास्क फोर्स का स्वयंसेवक बनाया जाता है।

सेन्टर के नोडल अधिकारी डॉ.नरेश चौधरी ने अवगत कराया कि अब वैक्सीनेशन सेन्टर पर पहले जैसी हजारों की अपार भीड़ नहीं है परन्तु अभी भी लगभग पांच सौ लाभार्थी प्रतिदिन वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ लगवा कर अपने आप को कोविड-19 से सुरक्षित कर रहे हैं।

डॉ.नरेश चौधरी ने कहा कि लाभार्थियों में से ही स्वयंसेवकों की टास्क फोर्स तैयार करने का उद्देश्य है कि समाज का प्रत्येक नागरिक मेगा वैक्सीनेशन अभियान का स्वयं को भी महत्वपूर्ण सदस्य समझते हुए समाज के अंतिम नागरिक को कोविड-19 वैक्सीन डोज़ लगवाकर वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने में अपनी अहम जिम्मेदारी का निवर्हन करें।

वैक्सीनेशन सेन्टर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.एच.डी. शाक्य ने भ्रमण कर निरीक्षण किया तथा वैक्सीनेशन सेन्टर पर उत्कृष्ट व्यवस्थाओं के लिये रेडक्रॉस सचिव डॉ.नरेश चौधरी की विशेष सराहना करते हुए समर्पण भावना से वैक्सीनेशन में सहयोग कर रही रेडक्रॉस टीम का मनोबल बढाया।

वैक्सीन सेन्टर पर सहयोग करने वाले स्वयं सेवकों में विकास देसवाल, डॉ.अवधेश डंगवाल, डॉ.भावना जोशी, डॉ.अराधना, डॉ.उर्मिला पाण्डेय, पूनम, गणेश आर्य, अहमद, गुड्डु, दीपक कुमार, राहुल, उपासना, दीपचन्द्र भट्ट, सतेन्द्र सिंह नेगी, प्रमोद रावत, मनीष रावत, राजेश रतूड़ी, राहुल पाण्डेय की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *