सीपीयू पुलिस का आमनवीय चेहेरा आया सामने,

हरिद्वार /सुमित यशकल्याण

कोरोना संकट की घडी मे जिस तरह से उत्तराखंड पुलिस लोगो की मदद कर रही हेै। उसके कारण लोग पुलिस की तारीफ करते नही रूकते हेै । लेकिन प्रदेश मे क्राइम को कंट्रोल करने के लिए सिटी पट्रोल यूनिट बनाई गई थी । जिसका काम क्राइम को कंट्रोल करना था लेकिन प्रदेश भर मे सीपीयू पुलिस के आये दिन आ रहे नये नये कारनामो से उत्तराखंड मित्र पुलिस की छवी धूमिल होती नजर आ रही है। कल हरिद्वार मे सीपीयू द्वारा एक व्यापारी का 8 हजार का चालान काटने का मामला शांत भी नही हुआ था कि शाम होते होते उधमसिहॅनगर के रूद्रपुर मे सीपीयू पुलिस की वजह से लोगो की बीच मे पुलिस का चेहेरा शर्मसार हो गया है । हालाकि घटना की जानकारी मिलते ही आलाधिकारियो ने सीपीयू के एक दरोगा औैैैैैर दो पुलिस कर्मियो को तत्काल सस्पेंड करके पूरे मामले की जॉच बैठा दी है ।

दरअसल रुद्रपुर में तैनात सिटी पेट्रोल यूनिट ने इस युवक को चेकिंग के दौरान रोका , आरोप है कि आपस मे हुई कहासुनी के बाद सी पी यू कर्मी ने इस युवक के माथे में चाबी घुसा दी , जिसके देखकर वहाँ मौजूद लोगों का गुस्सा फूट गया , भीड़ को छांटने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा जिसके जवाब में लोगो ने पुलिस पर पथराव भी किया ।

इस मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस के अधिकारियो ने एक उप निरीक्षक और दो पुलिस वालो को निलम्बित कर जाँच के आदेश दे दिए गए है , लेकिन रुद्रपुर सी पी यू के इस कारनामे ने उत्तराखंड मित्र पुलिस की छवि पर फिर से एक दाग लगा दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!