पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कैबिनेट मंत्री सतपाल ने की जिम कार्बेट नेशनल पार्क में मोदी ट्रेल बनाने की घोषणा, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिम कार्बेट नेशनल पार्क में मोदी ट्रेल बनाने की घोषणा की है। मोदी ट्रेल को लोग एप के जरिए अपने मोबाइल में भी देख सकेंगे। हरिद्वार में एक निजी बैंक की शाखा के उद्घाटन अवसर पर मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि साल 2019 में डिस्कवरी चैनल के शो मैन वर्सेस वाइल्ड की शूटिंग के लिए पीएम मोदी ने ब्रिटिश एडवेंचर बेयर ग्रिल्स के साथ जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में जहां-जहां वक्त बिताया था उन जगहों को मोदी ट्रेल में शामिल किया जाएगा। पीएम मोदी द्वारा पार्क में देखे गए टाइगर, पत्ते की नाव की सवारी और उनके द्वारा बनाए गए तीर इत्यादि दृश्यों को ट्रेल में दिखाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी ट्रेल से जहां उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं लोगो को प्रकृति के नजदीक आने और उसे समझने का मौका भी मिलेगा। इसके साथ ही मंत्री सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में बारिश के कारण हो रहे भूस्खलन और बाढ़ संभावित क्षेत्रों की लगातार मॉनिटरिंग करने की बात भी कही।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को प्रेमनगर आश्रम परिसर में एक्सिस बैंक की शाखा का दीप प्रज्ज्वलित व फीता काटकर शुभारम्भ किया।

शुभारम्भ के अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सभी को बधाई व शुभकामनायें देते हुये कहा कि एक्सिस बैंक की स्थापना 1990 में हुई थी। इस समय देश में इसकी पांच हजार शाखायें काम कर रही हैं तथा बैंक ने विभिन्न स्थानों में 11 हजार के करीब एटीएम भी स्थपित किये हैं। उन्होंने कहा कि प्रेमनगर आश्रम क्षेत्र में इस बैंक की शाखा के खुल जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी तथा प्रधानमंत्री के कैश लैस आदान-प्रदान की परिकल्पना को और मजबूती मिलेगी।

इस अवसर पर एक्सिस बैंक के सर्किल हेड रघुवीर सिंह चौहान, कलस्टर हैड मुकेश साहनी, ब्रांच मैनेजर अजय सिंह, पंकज रावत आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!