प्रेमनगर आश्रम मेें आयोजित कोविड -19 वैक्सीनेशन कैम्प में 212 पात्र लाभार्थियों को लगाई गई बूस्टर डोज, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी कुमार खगेन्द्र सिंह के मुख्य संयोजन एवं ऋषिकुल जम्बो वैक्सीनेशन सेन्टर के नोडल अधिकारी/रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के संयोजन में जनपद हरिद्वार में कोविड-19 वैक्सीन सभी आयु वर्ग के पात्र लाभार्थियों को जिनको प्रथम वैक्सीन डोज लग चुकी है उनके लिये द्वितीय डोज वैक्सीन और जिनको द्वितीय डोज लग चुकी है उनको प्रीकोशन (बूस्टर डोज) लगाने का अभियान ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में जम्बो कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर पर लगातार चल रहा है, जिसमे रोजाना कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर पर इण्डियन रेडक्रॉस के सचिव डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में रेडक्रॉस की टीम द्वारा वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ सभी लाभार्थियों को वंचित रह गये पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन लगावाने हेतु प्रेरित करने के लिये विशेष रूप से जागरूक भी किया जा रहा है एवं आवश्यकतानुसार वैक्सीनेशन कैम्प लगाकर पात्र लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने का अभियान भी लगातार जारी है। इसी के तहत प्रेम नगर आश्रम में वैक्सीनेशन कैम्प में 212 लाभार्थियों ने कोविड-19 वैक्सीन की प्रीकोशन (बूस्टर डोज) लगवाकर अपने आप को कोविड -19 महामारी से सुरक्षित किया।

रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी ने अवगत कराया कि ऋषिकुल जम्बो साइट वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने का अभियान लगातार जारी है इसके अतिरिक्त आश्रम, धर्मशाला, स्कूल-कॉलेज में यदि ज्यादा लाभार्थी हैं तो आवश्यकतानुसार वहीं पर वैक्सीनेशन कैम्प लगाकर पंजीकरण उपरान्त कोविड -19 वैक्सीन की सभी पात्र डोज लगा दी जाती है, कुछ लाभार्थी तो ऐसे भी मिलते हैं जो चलने-फिरने में असमर्थ हैं तो उनको उनके निवास स्थान पर ही कोविड -19 वैक्सीन लगवाने की सुविधा दी जाती है जिससे सभी लाभार्थियों में विशेष उत्सुक्ता और उत्साह है, ऐसे लाभार्थी प्रेम नगर आश्रम की संत कुटिया में भी थे तो उन सभी को उनकी कुटिया में ही पात्र कोविड -19 वैक्सीन की डोज लगवा दी गयी जिससे उन सभी ने रेडक्रॉस टीम का विशेष दुआएं देते हुए आभार व्यक्त किया।

डॉ. नरेश चौधरी ने कहा कि जब से 18 से 60 आयु वर्ग के लाभार्थियों को भी वैक्सीन की प्रीकोशन डोज निःशुल्क की गयी है तब से वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थियों की संख्या भी बढ़ी है तथा वैक्सीन लगवाने के उपरान्त सभी लाभार्थियों द्वारा इण्डियन रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी एवं उनकी सम्पूर्ण टीम द्वारा की गयी उत्कृष्ठ व्यवस्थाओं के लिये सराहना भी की जा रही है।

वैक्सीनेशन कैम्प में विकास देशवाल, डॉ. चारूल सैनी, पूनम, विशाखा चौधरी, असमा परवीन, वसुन्धरा सिंह, वर्षा, मीनाक्षी नेगी ने सक्रिय सहभागिता की। प्रेम नगर आश्रम के व्यवस्थापक रमणीक, पवन, शंकरलाल शर्मा ने डॉ. नरेश चौधरी एवं रेडक्रॉस की सम्पूर्ण टीम का विशेष आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!