ऋषिकुल जम्बो सेंटर का अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने किया निरीक्षण, रेड क्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के सेवा भाव की कि सराहना।

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0 के0 झा0 के संयोजन में जनपद हरिद्वार में ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में जम्बो कोविड-19 वैक्सीन के सेन्टर्स पर सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को वैक्सीन की प्रथम डोज एवं द्वितीय डोज युद्धस्तर पर लगाई जा रही है, जिसमे रोजाना लगभग 1000 से उपर लाभार्थी वैक्सीन की डोज लगवाकर लाभ उठा रहे है। कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर्स पर इण्डियन रेडक्रास के सचिव डा0 नरेश चौधरी के नेतृत्व में रेडक्रास स्वयंसेवक बढ-चढकर सहयोग कर रहे हैं। वैंक्सीन सेन्टर्स पर स्वास्थय विभाग से अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एच0डी0 शाक्य ने भ्रमण कर वैैक्सीनेशन सेन्टर्स पर उत्कृष्ठ व्यवस्थाओं के लिये रेडक्रास सचिव डा0 नरेश चौधरी एवं सहयोग कर रहे रेडक्रास स्वयं सेवकों की विशेष सराहना की।

ऋषिकुल वैैक्सीन सेन्टर्स पर सभी लाभार्थियों को कोविड-19 गाईड लाईन पालन के लिये प्रेेरित करने के उपरान्त ही वैक्सीन लगवाकर उनको जनसमाज को जागरूक करने के लिये भी संकल्प दिलाया जाता है। जिसके लिये भी डा0 नरेश चौधरी की पहल की विशेष सराहना जनमानस में हो रही है। माननीय प्रधान मंत्री जी के संदेश ‘‘सफाई भी, दवाई भी एवं कडाई भी‘‘ का पालन कराने के लिये सभी लाभार्थियों को विशेष रूप से जागरूक किया जा रहा है, साथ-साथ सभी लाभार्थियों को प्रेरित किया जाता है कि वो जहां भी रहते है अथवा कार्य करते है, वहॉ के सभी नागरिको को आज के परिवेक्ष में वैक्सीन लगवाना सर्वोच्छ प्राथमिकता है, एवं वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना के जड़ से समाप्त होने तक कोविड-19 गाईडलाईन का पालन करना भी अपनी दिनचर्या में शामिल करना अनिवार्य है। वैक्सीनेशन सेन्टर्स पर सदभावना दिवस के उपलक्ष्य में डा0 नरेश चौधरी ने सभी लाभार्थियों एवं वैक्सीनेशन सेन्टर पर कार्य कर रहे रेडक्रास स्वयं सेवकों को ‘‘सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा‘‘ कराई कि, हम सब जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किये बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सदभावना के लिये कार्य करेंगें। साथ-साथ हम सब हिंसा का सहारा लिये बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैद्यानिक माध्यमों से सुलझाएगें ।

वैक्सीन टीम में विकास देशवाल, डा0 उर्मिला पाण्डेय, डा0 तनवी गौसाई, पूनम, राहुल पाण्डेय, मनीष रावत, अनिल सिंह नेगी, डा0 गणेश, डा0 प्रशान्त, डा0 राहुल कोहली, आदि ने सक्रिय सहभागिता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *