ऋषिकुल वैक्सीनेशन सेंटर पर मंगलवार को लगाई गई सभी आयु वर्ग के लोगों को 1732 वैक्सीन, लाभार्थियों ने रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के कार्यों की सराहना की, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के.झा के मुख्य संयोजन एवं वैक्सीनेशन सेन्टर के नोडल अधिकारी/रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के संयोजन में जनपद हरिद्वार में कोविड-19 वैक्सीन लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान जोर-शोर से चल रहा है। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोविड-19 वैक्सीन सेंटर पर 18 से 44 आयु वर्ग के लाभार्थियों को रोजाना वैक्सीन की प्रथम डोज़ लगवा कर कोविड-19 महामारी से सुरक्षित किया जा रहा है और सभी लाभार्थी वैक्सीनेशन सेंटर पर उत्कृष्ट व्यवस्थाओं के लिये रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी की विशेष सराहना करते हुए जनमानस को जागरूक कर रहे हैं कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी से बचाव के लिये शीघ्र अति शीघ्र कोविड-19 वैक्सीन जरूर लगवाएं।

ऋषिकुल सेन्टर पर 18 से 44 आयु वर्ग के लाभार्थियों को सैन्टर पर ही बिना लाइन पर लगे हुए, पंजीकरण एवं प्रमाणित करने के उपरान्त कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज़ लगाई जा रही है, जिससे सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों में ऋषिकुल वैक्सीन सेन्टर पर वैक्सीन लगवाने के लिये विशेष उत्साह रहता है और उत्कृष्ठ व्यवस्था के लिए सभी लाभार्थी रेडक्रॉस स्वयंसेवकों की दिल से प्रशंसा कर रहे हैं।ऋषिकुल सेंटर पर डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में गत दिवस 1732 लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज़ एक ही वैक्सीन सेंटर पर एक ही दिन में लगाने का जनपद हरिद्वार में अपने ही पूर्व के रिकॉर्ड को पार किया। ऋषिकुल वैक्सीन सेन्टर पर वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों, चलने-फिरने में असमर्थ लाभार्थियों, बच्चों के साथ आई हुई महिला लाभार्थियों को विशेष रूप से अलग कक्षों में पंजीकरण एवं सत्यापन के उपरान्त वैक्सीन की डोज़ लगाई जा रही है जिससे लाभार्थियों में विशेष खुशी दिखाई दे रही है और सभी लाभार्थी प्रसन्न होकर ऋषिकुल सेन्टर की व्यवस्थाओं की हर तरफ प्रशंसा कर रहे हैं, जिससे प्रत्येक लाभार्थी में ऋषिकुल सेन्टर में वैक्सीन लगवाने के लिये उत्सुक्ता रहती है। इसीका परिणाम है कि गत दिवस ऋषिकुल सेन्टर को 1200 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया था लेकिन लाभार्थियों के उत्साह को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग से अतिरिक्त वैक्सीन डोज़ प्राप्त कर कुल 1732 (सतरह सौ बत्तीस) लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज लगवाई गई। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डॉ. नलिंद असवाल, डॉ. अमन, एवं डॉ. सुबोध जोशी ने वैक्सीनेशन सेंटर का भ्रमण किया और वैक्सीन सेन्टर पर सहयोग कर रहे रेडक्रॉस स्वयं सेवकों के सहयोग एवं उत्कृष्ट व्यवस्था के लिये रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी की विशेष सराहना की।

वैक्सीनेशन सेन्टर पर लाभार्थियों की भीड़ को देखते हुए पीआरडी जवान एवं डॉ. हरिराम इण्टरमीडिएट कालेज के एनसीसी कैडेट्स ने विशेष व्यवस्था संभालकर सराहनीय सहयोग किया साथ ही साथ गर्मी को देखते हुए पीने के लिए स्वच्छ पानी की व्यवस्था भी डॉ नरेश चौधरी ने लाभार्थियों हेतु की।

वैक्सीन सेन्टर पर सहयोग करने वाले स्वयं सेवकों में विकास देसवाल, डॉ. अवधेश डंगवाल, डॉ. रोहित रावत, डॉ. अराधना, डॉ. मनीष बर्थवाल, डॉ. अमिता टिटोरिया, डॉ. उर्मिला पाण्डेय, पूनम, डॉ. प्रियंका, डॉ. वान्या गुप्ता, डॉ. अदिति, राहुल खाली, प्रशांत चन्द्रा, गणेश आर्या, तनवी गुसाईं, आस्था मिश्रा, नेहा तिवारी, मनीषा नेगी, गुलनाज परवीन, नीलम कार्की, दीपचन्द्र भट्ट, शिवानी छपरवाल, आराधना सिंह, निलाजंना सिंह, अभिषेक गुप्ता, अनिरूद्ध नामदेव, मेघा कोरी, प्रतीक्षा रावत, श्वेता, दीपक मंडल, शायमा परवीन, दिपांशा, ममता, मोनिका वर्मा, सतेन्द्र सिंह नेगी, संतोष कुमार, मनीष रावत, राजेश रतुडी, अंकित कुमार, शिवानी रावत, नेहा, नवीन नेगी, गौतम कश्यप, संतोषी, आदित्य, दिग्विजय, हिमांशु की सराहनीय भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *