पुराने 15 नंबर बिजली घर को हटाकर मां गंगा पर पुल बनाए जाने की मांग को लेकर व्यापारियों ने की बैठक…

हरिद्वार। गुरुवार को मोती बाजार व्यापार मंडल, श्रवननाथ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से पूर्व मंडी अध्यक्ष व्यापारी नेता संजय चोपड़ा की अध्यक्षता में कंधारी धर्मशाला मे एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का संचालन मोती बाज़ार के व्यापारी महामंत्री राजेश खुराना ने किया। बैठक के माध्यम से पुरानी सब्जी मंडी चौक, कुशा घाट मार्ग, पुराना 15 नंबर बिजली घर हटाकर नये फुल निर्माण के साथ ही शमशान घाट खड़खड़ी पंतदीप पार्किंग से जोड़े जाने को लेकर दो नए पुलों के निर्माण की मांग को पुनः प्रमुखता से दोहराते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, हरिद्वार के लोकसभा सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत को संयुक्त रूप से ईमेल द्वारा पत्र भेजकर मां गंगा पर दो नए पुल बनाए जाने की मांग की।

इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, व्यापारी नेता संजय चोपड़ा ने कहा कि पूर्व में 2010 के कुंभ के दौरान 15 नंबर बिजली घर के सारे संयंत्र लालजी वाला में स्थापित किया जा चुके हैं श्रवननाथ बाजार कुशा घाट मार्ग, मोती बाजार के व्यापारी अरसे से मां गंगा पर नए पुल के निर्माण की मांग करते चले आ रहे है हरिद्वार के विकास मे तीर्थ यात्रियों व सथानियो व्यापारियों को ध्यान मे रखते हुए शीघ्र ही दो नए पुलों के निर्माण की मांग को लेकर सरकार द्वारा जनहित मे उचित कदम उठाया जाना नायसंगत होगा । संजय चोपड़ा ने कहा स्थानियो व्यापारियों के प्रतिनिधियो के साथ सथापित कर जन समर्थन अर्जित किया जा रहा है शीघ्र ही दो नए पुलों की मांग को लेकर जल्द ही अगामी रणनीति बनाई जायेगी।

इस अवसर पर मोती बाजार व्यापार मंडल के महामंत्री राजेश खुराना, श्रवणनाथ व्यापार मंडल के महामंत्री अनुज कोठियाल ने संयुक्त रूप से कहा कि धर्मानगरी हरिद्वार में आए दिन लकी मेले के आयोजन रहते हैं इसी के दृष्टिगत मां मनसा देवी, मां चंडी देवी जाने वाले तीर्थ यात्रियों को आने-जाने में कोई कठिनाई न हो इसके लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा कुशा घाट मार्ग 15 नंबर बिजली घर हटाकर पुल का निर्माण किया जाना न्याय संगत होगा, उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यदि स्थानीय व्यापारियों की मांगों पर विचार नहीं किया गया तो नए पुलों के निर्माण की मांग को लेकर चरण भरथरी तरीके से आंदोलन किए जाएंगे ।

बैठक में अपने विचार व्यक्त करते मोती बाजार व्यापार मंडल के महामंत्री राजेश खुराना, श्रवणनाथ व्यापार मंडल के महामंत्री अनुज कोठियाल, श्याम सुंदर सिंह राजपूत, कुंवर सिंह मंडवाल, संजय बंसल, राजू बिहार, राजेश दुआ, मनोज खुराना, अखिलेश सिंह, नितेश कुमार, राजेश अरोड़ा, प्रदीप कुमार, रामस्वरूप रतूड़ी, संजय भारद्वाज आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!