देवस्थानम विधेयक को रद्द करने की मांग हुई तेज, तीर्थ पुरोहितों ने अनिल बलूनी से की मुलाकात, जानिये

सुमित यशकल्याण

दिल्ली। चार धाम तीर्थ पुरोहितों के प्रतिनिधि मंडल राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से उनके सरकारी आवास पर भेंट की । इस दौरान तीर्थ पुरोहितों ने उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन विधेयक को भंग करने की मांग की । राज सभा सांसद ने कहा कि तीर्थ पुरोहितों की मांग के संदर्भ में जल्दी मुख्यमंत्री से वार्ता कर इसका हल निकालने का प्रयास करेंगे,


शुक्रवार को अपने तय कार्यक्रम के अनुसार चार धाम के तीर्थ पुरोहितों ने गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल के नेतृत्व में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास में मुलाकात की। तीर्थ पुरोहितों के प्रतिनिधि मंडल ने चार धाम देवस्थानम प्रबंधन एक्ट व देवस्थानम बोर्ड से तीर्थ पुरोहितो व इन मंदिरों से जुड़े अधिकारियों को होने वाली दिक्कतों के बारे में जानकारी दी । प्रवक्ता डा बृजेश सती ने बताया कि ज्ञापन में मांग की गई है कि उत्तराखंड सरकार देवस्थानम बोर्ड को भंग कर पूर्व स्थिति वहाल करे। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी कहा कि कि उनका चार धामों के प्रति बहुतश्रद्धा है तथा वे तीर्थ पुरोहितों की भावना का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के संबंध में मुख्य मंत्री तीरथ सिंह रावत से वार्ता करें गे। राज्यसभा सांसद ने कहा कि इसका हल निकालने का प्रयास किया जाएगा ।
प्रतिनिधिमंडल में गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल के अलावा डॉ बृजेश सती ,राजेश सेमवाल ,महेश सेमवाल ,अनुरुद उनियाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *