संकटों को दूर करती है श्रीमद्भावगत कथा -डॉ. विशाल गर्ग।

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। हरिद्वार के श्री महाराजा अग्रसेन घाट समिति के तत्वाधान में महाराज अग्रसेन घाट पर आयोजित श्रीमद् भागवत कथा भक्ति ज्ञान यज्ञ के पांचवे दिन प्रो. महावीर अग्रवाल, वरिष्ठ समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा, विश्वास सक्सेना, अंकित राठौर, पूर्व सभासद नरेंद्र अग्रवाल ने व्यासपीठ का पूजन कर कथा व्यास से आशीर्वाद लिया। श्री महाराज अग्रसेन घाट समिति के अध्यक्ष रामबाबू बंसल ने कहा कि लोककल्याण के उद्देश्य से आयोजित की जा रही श्रीमद्भावगत कथा श्रद्धालुओं के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करेगी।

महामंत्री डॉ. विशाल गर्ग ने कहा कि मोक्ष प्रदान करने वाली श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण से सभी संकट दूर हो जाते हैं। परिवार में सुख समृद्धि का वास होता है। उन्होंने कहा कि गंगा तट पर आयोजित होने वाले धार्मिक अनुष्ठानों में सम्मिलित होने से ईश्वरीय कृपा की प्राप्ति होती है। इसलिए सभी को वक्त निकालकर श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण अवश्य करना चाहिए साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। कथा व्यास भागवताचार्य पंडित मनोज भास्कर ने कहा कि मोक्षदायिनी और देवताओं को भी दुलर्भ श्रीमद्भावगत कथा मन से मृत्यु का भय मिटाकर वैकुण्ठ का मार्ग प्रशस्त करती है। कथा श्रवण के प्रभाव से जन्म जन्मांतर के पापों का शमन हो जाता है। श्री हरि की कृपा से प्रत्येय कार्य में सफलता व यश वैभव की प्राप्त होती है।

इस अवसर पर मनोज गुप्ता, अजय अग्रवाल, विमला बंसल, श्रीमती नरेश रानी गर्ग, गौरी गर्ग, शालिनी गर्ग, नीलम आहूजा, अरूणा बंसल, रीतु गोयल, निशा सैनी, मनोज गुप्ता, अजय अग्रवाल, उमेश गुप्ता, आशीष मित्तल, सुनील अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, पार्थ अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!