कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व चेयरमैन संजय चोपड़ा ने दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से की मुलाकात, जानिए…

सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। उत्तराखंड राज्य में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा दिए जाने व राज्य के वीर सपूत, अमर शहीद जवानों की याद में देहरादून, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी इत्यादि क्षेत्रों में सैनिक संग्रहालय, कॉरिडोर, उद्यान विकसित कर बनाए जाने की मांग को लेकर कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अगुवाई में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन, राज्यमंत्री अजय भट्ट से नई दिल्ली स्थित उनके कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट कर, अंग वस्त्र देकर माल्यापर्ण द्वारा अभिनंदन कर उत्तराखंड के सर्वांगय विकास पर परिचर्चा की।

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड राज्य भारत माँ के वीर सपूतों, वीर जवानों की बदौलत देश-दुनिया में एक अलग पहचान बनाए हुए है, इसी के दृष्टिगत अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे वीर सैनिकों व पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए महा योजनाओं में सम्मिलित कराना मेरी प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखंड के कोने- कोने में कुदरती सौन्दर्यकरण की भरमार है, पर्यटन व तीर्थाटन को और आकर्षित करने के लिए एडवेंचर, राफ्टिंग व समस्त पर्यटन उद्योग को और विकसित करने के दृष्टिगत केंद्र सरकार की और से राज्य सरकार को हर प्रकार की सुविधाएं दिलाने के लिए मेरे प्रयास जारी रहेंगे।

इस अवसर पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा उत्तराखंड राज्य को विकास की और अग्रशील करते हुए ऋषिकेश, कर्णप्रयाग रेल यात्रा से जोड़े जाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किए जा रहे हैं, वहीं आने वाले समय में उत्तराखंड चारधाम यात्रा को तीर्थ यात्रियों के लिए सुखद व आरामदायक बनाने के लिए ऑल वेदर रोड जैसी महा योजनाएं केंद्र सरकार के संरक्षण में राज्य सरकार की और से चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट के राजनीतिक व सामाजिक, प्रशासनिक अनुभव का लाभ उत्तराखंड की जनता को मिलेगा ऐसा विश्वास प्रतीत होता है।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट से मुलाकात करते प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सेंसर बोर्ड के सदस्य, भाजपा नेता आलोक मिश्रा, अरबिंद सिंह, मुकेश ठाकुर, प्रवीण शर्मा, मनोज कुमार आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *