हरिद्वार में बदमाशों के हौसले बुलंद, निर्दोषों पर कर रही है पुलिस अत्याचार।

हरिद्वार/ तुषार गुप्ता

हरिद्वार जिला में पुलिस निर्दोषों पर ही लाठी, डंडे और थपड़ बरसा रहे है ।जहा हरिद्वार धर्मनगरी में पिछले तीन महीने के अंदर अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है। बदमाश खुलेआम हत्या, लूट, दुष्कर्म, छेड़खानी और चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैला रहे हैं। वही हरिद्वार पुलिस भी गुंडागर्दी पर उतर आई है । शराब पी कर ड्यूटी करना भी पेशा बना लिया है ।ज्वालापुर में भी स्मैक, सुल्फा और शराब की आवैद बिक्री पर अंकुश ना लगाने जाने से निराश पुलिस कर्मी अपना गुस्सा आम जनता पर निकाल रही है।

एक घटना में तो पुलिस ने एक युवा पर फिजूल में इतनी जोर से हाथ पर लाठी मारी की उसकी हाथ की हड्डी तोड़ डाली उसका बॉडी बिल्डिंग का सपना टूट गया। हड्डी तोड़ने के बाद चालान भी काट दिया गया।ऐसी कई कामयाबी है हरिद्वार पुलिस की ।

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने अपराध पर अंकुश लगाने को थानेदारों, चौकी प्रभारियों व सिपाहियों के तबादले किए, लेकिन अपराध लगातार बढ़ रहा है। वर्ष 2021 में जुलाई, अगस्त व सितंबर माह में धर्मनगरी में डकैती से लेकर चोरी, लूट, दुष्कर्म के मामलों में वृद्धि हुई है। पुलिस इनामी बदमाशों को जरूर दबोच रही है, लेकिन अपराध का ग्राफ कम नहीं हो रहा है। लूट, हत्या, चोरी की वारदातों से लोगों के बीच दहशत का माहौल है। वारदात के बाद पुलिस एक-दो दिन सक्रिय दिखती है, लेकिन फिर सुस्त पड़ जाती है और अब अपराधियों को छोड़ निर्दोषों को अपना बल देखा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *