अवैध नशे पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर किसने एसएसपी और नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। बुधवार को टीम “हमारा संकल्प नशा मुक्त हरिद्वार” के प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र रावत व सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार से मुलाकात कर शहर में अवैध रूप से निरंतर बढ़ रहे नशे के कारोबार पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्द लगाने हेतु ज्ञापन सौंपा और प्रशासन स्तर पर “युवा बचाओ नशा भगाओ अभियान” चलाने का आग्रह किया।

ज्ञापन सौंपते हुए आदित्य गौड ने बताया कि टीम नशा मुक्त हरिद्वार पिछले 06 माह से निरंतर शहर मे जन जागरण अभियान चला रहा है जिसमें पैदल मार्च तथा युवाओं को 02 घंटे गंगा में खड़ा रहना ऐसे विभीन्न कार्यकर्मो के माध्यम से युवाओं को मुहीम से जोड़ा जा रहा है और नशे के अवैध कारोबारियों पर कार्यवाही के लिए शासन-प्रशासन स्तर पर निरंतर माँग कि जा रही है। आदित्य गौड ने बताया कि पुलिस कप्तान डॉ.योगेंद्र रावत से एक सकारात्मक भेंट हुई है जिसमें कप्तान ने आश्वस्त किया है कि जनपद हरिद्वार को ड्राई एरिया कि मान्यता के अनुसार ही प्रशासनिक स्तर पर अभियान चला कर नशे के विरुद्ध नकेल कसी जाएगी।

टीम नशा मुक्त हरिद्वार से गौरव अग्रवाल व शंकर अग्रवाल ने नगर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार के समक्ष विषय रखा कि शहर में अवैध रूप से बढ़ रहे नशे के कारोबार से समाज में युवाओं को गलत दिशा मिल रही है, बहुत से युवा अपना वर्तमान व भविष्य बर्बाद करने कि कगार पर आ खड़े हैं, आज प्रशासन को युवाओं को बचाने के लिए विभिन्न प्रकार से प्रयास करने कि आवश्यकता है। जिस पर नगर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने सकारत्मक पहल बताते हुए टीम नशा मुक्त हरिद्वार कि सरहाना करते हुए कहा प्राशासनिक स्तर पर हर प्रकार से प्रशासन इस मुहीम मे सहयोग करेगा और नशा मुक्त अभियान में समाज कि भागीदारी हो इसके लिए कॉउंसिलिंग प्रोग्राम किए जाएंगे, साथ ही अवैध कारोबारियो पर निगाह बना कर कानूनी दायरे मे कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर मोहित जोशी ने धर्मनगरी हरिद्वार में नशे पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने कि माँग बार-बार उठाई।

टीम नशा मुक्त हरिद्वार की ओर से ज्ञापन सौंपने वालोंं मे यश लालवानी, रितिक कुमार, मोहित जोशी, शंकर अग्रवाल, चन्दन पांडे, याज्ञिक, प्रवीण जोशी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *