रोटरी क्लब का सेवा भाव अनुकरणीय…. राकेश विज

सुमित यशकल्याण


हरिद्वार/पालमपुर। रोटरी क्लब पालमपुर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश विज ने कहा कि रोटरी क्लब की सेवा भावना अनुकरणीय है। वह रोटरी क्लब का अध्यक्ष बन कर बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वह रोटरी क्लब की सेवा भावना को अपने कार्यकाल में और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए काम करेंगे। रोटरी क्लब पालमपुर के अध्यक्ष राकेश विज और उनकी टीम का दायित्व ग्रहण समारोह बीती शाम उल्लास के साथ संपन्न हुआ। इस दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश विज ने कहा कि भविष्य में जो भी समाज सेवा के कार्य होंगे उन्हें रोटरी क्लब पालमपुर नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए काम करेगा। उन्होंने कहा कि आज समाज में संस्कारों तथा अपने माता-पिता सहित अन्य पूर्वजों को समुचित सम्मान देने और नई पीढ़ी को संस्कारित करने की जरूरत है। जीवन के अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि नई टीम को जिम्मेदारी देते हुए क्लब के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जो भी उम्मीदें जताई हैं उन पर खरा उतरने की कोशिश की जाएगी।


उन्होंने कहा कि आज के युग में रोटरी क्लब सेवा के क्षेत्र में पूरे विश्व में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है और रोटरी क्लब का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सेवा भाव को पहुंचाना है। राकेश विज ने कहा कि दान देने से जो दिल को सुकून मिलता है वह किसी और काम में नहीं मिलता और मानव की सेवा ही सच्ची ईश्वर सेवा है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पधारे डिस्ट्रिक गवर्नर यू एस घई, क्लब के पूर्व अध्यक्ष सुनील नागपाल और सहायक गवर्नर अजय ठाकुर ने रोटरी की सेवा भावना के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने उम्मीद जताई कि राकेश विज और उनकी टीम रोटरी क्लब के सेवा कार्यो को और ऊंचाइयों तक लेकर जाएगी। इस अवसर पर रोटरी क्लब के 8 नए सदस्यों को भी सदस्यता दिलाई गई ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डिस्ट्रिक गवर्नर यू एस घई, विधान सभा स्पीकर विपिन परमार, विनय शर्मा, कौस्तव गोयल, कपिल सूद, आरके शर्मा, डॉक्टर सुधीर शलोत्रा, राघव शर्मा, डॉक्टर नरेंद्र पाल सिंह, संजीव बागला, पंकज जैन, वाईआर बक्शी, डॉ मनीष सरोज, संदीप राणा, राजेश सूद अजय शर्मा, नीतिका जमवाल, अरुण व्यास, एसपी अवस्थी, विवेक शर्मा, ऋषि संग्राय, धर्मेंद्र गोयल व प्रदीप करोल,रजत चित्रा,विवेक शर्मा,गोपाल सूद,के जी बड़ेल,सवी सचदेवा,पी आर सूद, संजय नागपाल,सुरेश वासुदेवा, राजेन्द्र वासुदेवा,आर के शर्मा,विनय शर्मा,इनरविल के अध्यक्ष और सदस्य आदि उपस्थित थे।

धर्मनगरी हरिद्वार से विशेष लगाव रखने वाले राकेश विज और उनकी टीम को वरिष्ठ पत्रकार सुनील दत्त पांडे, राधिका नागरथ, राजेश शर्मा, एन यू जे आई के अध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी, पूर्व अध्यक्ष बालकृष्ण शास्त्री, महामंत्री सुनील पाल, राहुल वर्मा सहित अन्य लोगों ने बधाई दी बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *