समाजसेवी विशाल गर्ग ने समाजसेवा में अनुकरणीय योगदान के लिए श्रीमहंत रविन्द्रपुरी को किया सम्मानित, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। आध्यात्मिक एवं सनातन संस्कृति का देश दुनिया में प्रचार-प्रसार के साथ जरूरतमंदों की मदद कर रहे माँ मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज को समाजसेवी एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. विशाल गर्ग ने फूलमाला पहनाकर स्वागत किया और उनसे आशीर्वाद लिया। भेंटवार्ता के दौरान कालेज फीस माफ किए जाने का ज्ञापन भी सौंपा।

समाजसेवी डॉ. विशाल गर्ग ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज उत्कृष्ट योगदान दे रहे हैं। कोरोना काल में जरूतमंदों को लगातार उनके द्वारा खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। सरकार को भी लगातार उनके द्वारा सहयोग प्रदान किया जा रहा है। सनातन संस्कृति के प्रचार-प्रसार में भी श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज का विशेष योगदान है। विशाल गर्ग ने कहा कि सेवा के क्षेत्र में श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज की जितनी भी प्रशंसा की जाए, उतना कम है। उनके द्वारा गरीब, असहाय, निराश्रितों की मदद लगातार किया जाना अन्य लोगों को भी प्रेरणा देने जैसा है। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के परिवारों के छात्र-छात्राओं की फीस माफ की जाए क्योंकि कोरोना काल में आर्थिक तंगी का सामना मध्यम वर्ग कर रहा है। उन्होंने कहा कि धार्मिक क्रियाकलापों एवं अनेकों अनुष्ठानों से श्रीमहंत रविन्द्रपुरी धर्म संस्कृति का प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं।

आशीष जैन, शशांक शर्मा, स्पर्श लखेड़ा ने भी श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया उन्होंने भी कहा कि श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज सरकार के साथ-साथ जरूरतमंदों की सेवा में अपना योगदान देते चले आ रहे हैं। संत समाज द्वारा कोरोना काल में निस्वार्थ सेवाभाव से अनेकों परिवारों को मदद भी पहुंचायी। उन्होंने भी एसएमजेएन कालेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की फीस माफी एवं समयावधि बढ़ाने की मांग की। भेंटवार्ता के दौरान श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज ने समाजसेवी डॉ. विशाल गर्ग की प्रशंसा करते हुए कहा कि डॉ. विशाल गर्ग भी लगातार कोरोना काल में पीड़ितों को मदद पहुंचाते रहे हैं। समाजसेवा से ही अन्य लोगों को भी प्रेरित किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *