स्वतंत्रता दिवस। बीजेपी जिला कार्यालय हरिद्वार पर ध्वजारोहण कर देश के वीर शहीदों को याद कर किया नमन, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। रविवार को स्वतंत्रता दिवस की 75वे दिवस को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय हरिद्वार पर जिला अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान के द्वारा ध्वजारोहण कर देश के वीर शहीदों को याद कर नमन किया गया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को नमन करते हैं, मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करते हैं, विपरीत परिस्थितियों में देश की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे वीर सैनिकों को प्रणाम करते हैं, जिनके रात दिन अथक प्रयासों से देश की एकता और अखंडता सुरक्षित है। इस पावन पवित्र अवसर पर उत्तराखंड राज्य के निर्माण में जिन राज्य आंदोलनकारी भाइयों और बहनों का बलिदान हुआ है उनको भी श्रद्धा के साथ नमन करते हैं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास को लक्ष्य मानकर देश के गांव, गरीब, किसान, नौजवानों के भविष्य को उज्जवल बनाए रखने का संकल्प लेते हैं। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने युवा मोर्चा के माध्यम से जन जागरण के निमित्त पूरे जनपद के सभी मंडलों में 75 किलोमीटर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया जिसके माध्यम से आमजन को आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ने का काम किया गया, साथ ही भारतीय नागरिकों को स्वस्थ रखने का संकल्प लिया। आज नए संकल्प के साथ हम आजादी के अमृत महोत्सव में सम्मिलित होकर देश की एकता और अखंडता की रक्षा एवं देश के विकास में निष्ठा और ईमानदारी के साथ मिलकर काम करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वामित्व योजना का शुभारंभ भी किया जा रहा है जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले आबादी क्षेत्रों में ड्रोन सर्वेक्षण के माध्यम से राजकीय अभिलेखों में रिकॉर्ड दर्ज़ किया जाएगा। पार्टी के सिद्धांतों के अनुसार हमें देश को प्रथम, पार्टी को द्वितीय एवं स्वयं को तृतीय वरीयता देनी चाहिए तथा देश की अखंडता एवं सौहार्द को बनाए रखने के लिए हर स्तर पर प्रयासरत रहना चाहिए तथा देश का माहौल खराब कर रही देश विरोधी ताकतों से सावधान रहना चाहिए व लोगों को देश की एकता बनाए रखने के लिए जागरूक करना चाहिए। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में हमारे कोरोना योद्धाओं जैसे चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, सुरक्षाकर्मी एवं मीडियाकर्मी, स्वच्छताकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर जिस प्रकार से लोगों की सेवा कर जान बचाने का काम किया वह अभीनंदनीय है। वैश्विक महामारी कोरोनाकाल के अंदर जिस प्रकार हमारे कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद भाई बहनों की जो सेवा की है वह प्रशंसनीय है पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता आज इस अवसर पर शपथ लें कि उनके द्वारा देश व समाज हित में हो रहे कार्यों में अपना सहयोग अवश्य देंगे।

जिला उपाध्यक्ष अनिल अरोड़ा, संदीप गोयल, अंकित आर्य, जिला मंत्री मनोज पंवार, कार्यालय प्रभारी लव शर्मा, मीडिया प्रभारी मोहित वर्मा, एससी मोर्चा जिला अध्यक्ष तेलू राम प्रधान, प्रदेश युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कन्हैया खेवड़िया, विभाग संयोजक विकास प्रधान, हिमांशु शर्मा, अमित शर्मा, अजय सोलंकी, कमला जोशी, दिनेश शर्मा, डॉ. प्रदीप, देवेंद्र चावला, विनोद चौहान, आईपी सिंह, बहादराबाद मंडल अध्यक्ष नागेंद्र राणा, विपिन शर्मा, चमन चौहान, संजय कुमार, मनोज परलिया, कमल प्रधान, विक्रम भुल्लर, सतविंदर, विनीत यादव, बृजेश त्यागी, पार्षद विकास कुमार, अजय बबली, सूबे सिंह, नवजोत वालिया, संदीप प्रधान पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *