सिडकुल के सेवा पार्क में आयुरप्लांट्स लगने से सिडकुल होगा हरा-भरा -योगी रजनीश।

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। यशस्वी शर्मा ब्रांड एंबेसडर आयुरप्लांट्स मिशन हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण एवं ओम आरोग्यम योग मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में बढ़ रहा अभियान सोमवार को भारी बारिश में भी नही रुका। आयुरप्लांटस मिशन में सोमवार को सेवा पार्क सिडकुल में यशस्वी शर्मा ने योगी रजनीश, हिमेश कपूर अध्यक्ष सेवा, अमरीक सिंह भट्टी कोषाध्यक्ष, कुलदीप हुड्डा, दीपक महेश्वरी, पराग सक्सेना, मनोज मिश्रा के साथ कोम्पिटैन्ट पैकेजिंग की टीम आदि के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। जिसमें आयुर्वेदिक प्लांट एलोवेरा, गिलोय नीम आदि के पेड़ लगाए गए। एचआरडीए का आयुरप्लांट्स मिशन निरंतर हरिद्वार के घर-घर तक पहुंच रहा है।

यशस्वी शर्मा ने सभी को श्रावण मास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सावन मास में अधिक से अधिक पौधे लगाएं जिससे प्रकृति प्रसन्न होगी और हमें आशीर्वाद के रूप में स्वास्थ्य प्रदान करेगी। आगे पौधारोपण कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों से हमें जीवन शक्ति मिलती है, इसलिए हमें पौधों को अधिक से अधिक लगाने के साथ उनका संरक्षण भी करना चाहिए क्योंकि पेड़-पौधे ही हमें जीवन शक्ति प्रदान कर सकते हैं जिससे हम पूर्ण रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।

योगी रजनीश संस्थापक ओम आरोग्यं योग मंदिर ने सभी को श्रावण मास की शुभकामनाएं देने के साथ ही बताया कि इस माह जो पौधे लगाए जाते हैं वह पौधे बहुत जल्दी तैयार हो जाते हैं, जिससे हमें फल और फूल सभी कुछ जल्द ही प्राप्त हो जाते हैं। हमें इस माह में अधिक से अधिक बेल के पेड़-पौधे लगाने चाहिए क्योंकि बेल का धार्मिक महत्व होने के साथ ही आयुर्वेदिक उपयोग भी होता है। बेल के वृक्ष से हमारी वायु शुद्ध होने के साथ ही इसके सेवन से विभिन्न प्रकार के रोगों में भी लाभ मिलता है। पेड़-पौधे प्रकृति के वह अनमोल उपहार हैं जो बिना कुछ लिए अपना सर्वत्र हमें प्रदान कर देता हैं।

हिमेश कपूर अध्यक्ष सेवा सिडकुल ने यशस्वी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य सिडकुल को पूर्ण रूप से हरा-भरा रखना है, इसी कारण हमने यहां सेवा पार्क बनाया हुआ है। यशस्वी शर्मा द्वारा जो पौधे लगाए गए हैं हम पूरी जिम्मेदारी के साथ उनका संरक्षण करेंगे। साथ ही हमारा प्रयास रहेगा कि सिडकुल में कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के घर पर आयुरप्लांट्स लगवाएं जिससे वह आवश्यकता पड़ने पर उनका उपयोग कर घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले सकें।

दीपक माहेश्वरी, निदेशक माहेश्वरी फार्मास्युटिकल्स ने भी अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि आज हम सबको यशस्वी से यह प्रेरणा लेनी चाहिए कि हम सब पर्यावरण संरक्षण में अपना पूर्ण सहयोग देंगे तथा अधिक से अधिक लोगों को इसके लिए प्रेरित भी करेंगे। साथ ही हम सब यह शपथ लेते हैं कि हम पौधे लगाने के साथ ही उनका संरक्षण भी करेंगे।

पराग सक्सेना अध्यक्ष रोटरी क्लब ने कहा कि हमें बहुत प्रसन्नता है कि हम सब एचआरडीए के इस मिशन का हिस्सा बनकर यशस्वी के साथ आयुरप्लांट्स लगा रहे हैं और पर्यावरण को हरा-भरा बनाने में अपना सहयोग दे रहे हैं।

इस दौरान हिमेश कपूर अध्यक्ष सेवा, अमरीक सिंह भट्टी कोषाध्यक्ष, कुलदीप हुड्डा, दीपक महेश्वरी, पराग सक्सेना, मनोज मिश्रा के साथ कोम्पिटैन्ट पैकेजिंग की समस्त टीम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *