फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री पहुंची ऋषिकेश, स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज से लिया आशीर्वाद, जानिए…

उत्तराखण्ड / सुमित यशकल्याण।

ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन में हिन्दी और भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री व टेलीविज़न कलाकार भाग्यश्री सपरिवार ऋषिकेश पहुँची जहां उन्होंने परमार्थ आश्रम पहुंच स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज से भेंट कर आशीर्वाद लिया।
स्वामी ने अभिनेत्री भाग्यश्री से जल संरक्षण, वृक्षारोपण, वाटर, सैनिटेशन और हाइजिन आदि क्षेत्रों में विशेष रूप से कार्य करने हेतु संकल्प कराया, उन्होंने संकल्प करते हुये कहा कि वे भविष्य में युवाओं और मातृ शक्ति को पर्यावरण के क्षेत्र में जागृत करने हेतु कार्य करेंगे।

स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने कहा कि भारत में 62 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या की आयु 15 से 59 वर्ष के बीच है तथा हमारी जनसंख्या की औसत आयु 30 वर्ष से कम है। इस क्षमता को वास्तविकता में बदलने के लिये किशोरों और युवाओं को स्वस्थ एवं सुशिक्षित होना आवश्यक है इसमें सिनेमा एवं टेलीविजन के अभिनेताओं व कलाकारों का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है।
स्वामी ने कहा कि शिक्षा के साथ युवाओं को श्रेष्ठ चिंतन देने से उनके जीवन में सुधार होगा और उनका जीवन उन्नत होगा।

स्वस्थ और शिक्षित युवाओं का भारत के भविष्य को सुरक्षित करने में महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है। श्रेष्ठ चिंतनशील युवा भारत के लिये एक वरदान बन सके है। युवा शक्ति, राष्ट्र के विकास की महत्त्वपूर्ण पूंजी है। राष्ट्र की युवा शक्ति को संगठित करने और उन्हें रचनात्मक कार्यों से जोड़ने हेतु फिल्मों और टेलीविज़न के कलाकार क्रांतिकारी भूमिका अदा कर सकते हैं, इससे धरती पर स्वर्ग बनाने की संकल्पना को मूर्त रूप दिया जा सकता।

स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने भाग्यश्री उनके पति हिमालय दासानी, अवन्तिका दासानी और अभिमन्यु दासानी को हिमालय की अनुपम भेंट रूद्राक्ष का पौधा भेंट किया तथा सभी ने मिलकर जल संरक्षण के लिये विश्व ग्लोब का अभिषेक किया।
भाग्यश्री ने सपरिवार माँ गंगा जी की आरती में सहभाग भी किया।

One thought on “फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री पहुंची ऋषिकेश, स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज से लिया आशीर्वाद, जानिए…

  1. Hello just wanted to give you a brief heads up and let you know a few of the images aren’t loading correctly. I’m not sure why but I think its a linking issue. I’ve tried it in two different internet browsers and both show the same outcome.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!