केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय पथ विक्रेता संरक्षण अधिनियम को संशोधित किए जाने को लेकर नासवी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के नेतृत्व में बैठक हुई आहूत, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय पथ विक्रेता संरक्षण अधिनियम को संशोधित किए जाने के विषय को वापस लिए जाने की मांग करते नेशनल एसो. ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, उत्तराखंड लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में अलकनंदा घाट प्रांगण में लघु व्यापार एसो. की जिला कार्यकारिणी की बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ लघु व्यापारी नेता वीरेंद्र सिंह ने की, बैठक का संचालन प्रवक्ता राजेंद्र पाल ने किया, बैठक के संयोजक महासचिव मनोज मंडल रहे। लघु व्यापारियों की बैठक में तय किया गया आगामी 30 अप्रैल को सभी लघु व्यापार एसो. से जुड़े संगठनों की और से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रेषित किए जाएंगे। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय पथ संरक्षण अधिनियम में कई धाराओं में संशोधन किए जाने को लेकर सार्वजनिक तौर पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा 30 दिन के भीतर भारतवर्ष के रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स संगठनों की और से सुझाव व आपत्तियां मांगी गई है, इसी के दृष्टिगत भारतवर्ष में नासवी से जुड़े संगठन की और से 01 मई मजदूर दिवस पर राष्ट्रीय पथ विक्रेता संरक्षण अधिनियम पर पुनः विचार के लिए अभियान चलाए जाएंगे।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि राष्ट्रीय पथ विक्रेता संरक्षण अधिनियम पूर्ण रूप से देश के कई राज्यों में राज्य सरकारों द्वारा इच्छाशक्ति के साथ क्रियान्वित नहीं किए गए हैं ऐसे में रेड़ी पटरी वालों के लिए बना संरक्षण कानून में संशोधन किया जाना न्याय पूर्ण नहीं है नासवी के आव्हान पर मजदूर दिवस की पूर्व संध्या के अवसर पर स्ट्रीट वेंडर्स कानून के संशोधन की कार्रवाई को पुनः विचार स्थगित किए जाने की मांग को लेकर संघर्ष किए जाएंगे।

लघु व्यापार एसो. की कार्यकारिणी की बैठक में सम्मलित हुए पदाधिकारी इस प्रकार दिलीप कुमार गुप्ता, जोगिंदर सिंह, विजय गुप्ता, लालचंद, भोला पांडेय, मोहनलाल, सचिन राजपूत, यामीन अंसारी, तस्लीम अहमद, नईम सलमानी, जय भगवान, कैलाश चौधरी, वीरेंद्र, ओमप्रकाश भाटिया, चंदन सिंह रावत आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!