ग्रेडपे को लेकर 25 जुलाई को पुलिसकर्मियों के परिवारजनों के आंदोलन कि सोशल मीडिया पर चर्चा के बाद हुई शासकीय प्रवक्ता और डीजीपी की अहम बैठक, जानिये फैसला…

सुमित यशकल्याण।

देहरादून। उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के परिवारों का आंदोलन कार्यक्रम सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें 25 जुलाई को परेड ग्राउंड में पुलिसकर्मियों के परिवारजनों के आंदोलन की जानकारी दी जा रही है। यही नही समय-समय पर पुलिसकर्मियों के भी आंदोलन में उतरने की खबरें वायरल होती रही है इन्हीं सब बातों को देखते हुए सरकार पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे को लेकर खड़े हुए विवाद को जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिशों में है। इसी पर विचार के लिए बनाई गई सब कमेटी पुलिस कर्मियों के ग्रेड पर मामले पर बीच का रास्ता खोज रही है।

सब कमेटी के अध्यक्ष सुबोध उनियाल से आज पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उनके आवास पर मुलाकात की इस दौरान पुलिस कर्मियों के ग्रेड पर मामले के समाधान को लेकर विचार किया गया। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के बीच हुई बातचीत के बाद सुबोध उनियाल ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सरकार पर भरोसा होना चाहिए सरकार पूरी गंभीरता के साथ उनकी समस्याओं को लेकर विचार कर रही है और जल्द ही इस पर सब कमेटी की अगली बैठक भी बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एक अनुशासित फोर्स होने के नाते पुलिसकर्मी ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जो इस फोर्स की छवि खराब करे।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने भी पुलिसकर्मियों पर पूरा भरोसा जताते हुए उनके कोई गलत कदम नहीं उठाने की बात कही। उधर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे की समस्या को लेकर पूरी गंभीरता से चिंतन किया जा रहा है और जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *