प्लॉट बेचने के नाम पर पूर्व सैनिक से लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज, थाना कनखल क्षेत्र का मामला

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। थाना कनखल क्षेत्र में पूर्व सैनिक से प्लाट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है ।

राजा गार्डन में रहने वाले दलवीर सिंह रावत ने पुलिस में शिकायत करके बताया कि वह पूर्व सैनिक है और वर्तमान में कोटद्वार पीएनबी बैंक में सुरक्षाकर्मी तैनात है। उनके बड़े भाई कुलदीप सिंह रावत हरिद्वार में ही रहते हैं उन्होंने भी हरिद्वार में मकान बनाने के लिए प्लॉट की आवश्यकता थी । इसी बीच उनकी मुलाकात महेश चंद्र कुशवाहा पुत्र चंद्रपाल से हुई, महेश ने उन्हें बताया कि शीतला मां विहार फेस 3 गांव जिया पोता में उनका प्लॉट है उन्होंने महेश से प्लाट खरीद लिया।

उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई कुलदीप उनकी प्लॉट की देखरेख करते थे, जब वह प्लॉट पर गए तो वहां पहले से खड़े कुछ लोगों ने प्लॉट की रजिस्ट्री, दाखिल खारिज अपने नाम दिखाते हुए उस प्लॉट को अपना बताया, जब तहसील से इसकी जानकारी ली गई तो उस प्लॉट की रजिस्ट्री सोम सिंह निवासी कटारपुर अलीपुर को दर्शाया गया था। जिसने वह प्लॉट शिल्पी निवासी प्रेम नगर देहरादून को बेचा हुआ था। प्लाट की रजिस्ट्री में गवाह के रूप में महेश कुशवाह, संजय कुमार पुत्र बलराम निवासी कनखल थे, कनखल थाने के एसओ दीपक कठैत ने बताया कि 420 के मामले में महेश चंद कुशवाहा निवासी लाटोवाली,कनखल, सोम सिंह व मोहित चौहान निवासी कटार पुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *