यादव समाज विकास समिति ने महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री भारत सरकार को भेजा ज्ञापन, ओबीसी की जातीय जनगणना करने की मांग

सुमित यशकल्याण।

देहरादून। यादव समाज विकास समिति रजिस्टर्ड उत्तराखंड प्रदेश देहरादून से जुड़े पदाधिकारी अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कलेक्ट्रेट देहरादून में एकत्रित हुए, जहां पर जिलाधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट राजधानी देहरादून में यादव समाज विकास समिति रजिस्टर्ड उत्तराखंड के द्वारा भारत सरकार द्वारा कराए जाने वाली 2021 की आम जनगणना में ओबीसी की जातिगत जातीय जनगणना कराए जाने की मांग को लेकर देश के महामहिम राष्ट्रपति महोदय एवं भारत सरकार के माननीय प्रधानमंत्री महोदय को जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर यादव समाज विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष आर.डी. यादव ने कहा कि हमारी यादव समिति की ओर से पुरजोर मांग है कि वर्तमान में 2021 की आम जनगणना जातिगत आधार पर ही कराई जाए और पूर्व में मंडल आयोग के रिपोर्ट एवं सिफारिशों को तत्काल लागू किया जाए।

इस अवसर पर यादव समाज विकास समिति उत्तराखंड प्रदेश के प्रदेश महासचिव मनोज यादव एडवोकेट ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान में हमारी ओबीसी समाज को राज्य में 14% आरक्षण मिल रहा है जबकि हमारी मांग है कि 14 से बढ़ाकर 27% आरक्षण हमको दिया जाए अब वर्तमान में वर्ष 2021 की आम जनगणना हो रही है जिसमें हमारे द्वारा समिति यादव विकास समिति रजिस्टर्ड उत्तराखंड प्रदेश देहरादून में जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से देश के महामहिम राष्ट्रपति महोदय एवं भारत सरकार के माननीय प्रधानमंत्री महोदय जी को ज्ञापन सौंपकर पुरजोर मांग की है कि वर्तमान में वर्ष 2021 की आम जनगणना जातीय आधार पर कराई जाए जातीय आधार पर स्थिति स्पष्ट होना अति आवश्यक है क्योंकि वर्तमान में कुछ लोग देश के संविधान से छेड़छाड़ कर आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं इसलिए जातिगत आधार पर जनगणना होगी तो स्थिति स्पष्ट निकलकर आएगी। सामने स्थिति होने से संविधान से छेड़छाड़ ना हो पाएगी हमारी मांग है कि जगह-जगह ओबीसी एससी एसटी के आरक्षण समाप्त किए जा रहे हैं आरक्षण को संविधान के अनुरूप रखा जाए और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी ने जो आरक्षण की व्यवस्था संविधान में की थी उस को बरकरार रखा जाए और और सभी का हक और अधिकार मिलना चाहिए

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से समिति के प्रदेश अध्यक्ष राजदेव सिंह यादव एवं समिति के प्रदेश महासचिव मनोज कुमार यादव, एडवोकेट एवं पूर्व कोषाध्यक्ष वेद प्रकाश यादव एवं डी.एन. यादव एवं सुरेश यादव एडवोकेट एवं द्वारिका प्रसाद यादव एवं दयाशंकर यादव एवं राम बचन राजभर एवं एम.आर. शर्मा एवं विकास चौहान आदि अन्य मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *