मुख्यमंत्री से पैनखंडा समुदाय को पिछड़ा वर्ग आयोग की केंद्रीय सूची में शामिल करने की मांग को लेकर प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात

सुमित यशकल्याण

देहरादून। पैनखंडा समुदाय को पिछड़ा वर्ग आयोग की केंद्रीय सूची में शामिल करने की मांग को लेकर आज जोशीमठ क्षेत्र के लोगों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात का है कि इस दौरान पैन खंडा समुदाय को केंद्र सूची में शामिल होने से संबंधित ज्ञापन भी प्रेषित किया गया प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ पत्रकार डॉ बृजेश सती ने बताया कि दिसम्बर, 2016 में चमोली जनपद के जोशीमठ विकासखंड के पैनखंडा समुदाय को राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सूची में शामिल किया गया था। उन्होंने कहा पैनखंडा समुदाय पिछले 5 वर्षों से केंद्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की सूची में शामिल करने की मांग कर रहा है । डॉक्टर सती ने कहा कि आज इसी संदर्भ में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री स्वयं बैठकर सीमांत क्षेत्र के लोगों की इस मांग को पूरा करने का आग्रह किया । मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि भी इस मामले में उचित कार्यवाही करेंगे।


प्रतिनिधिमंडल में डॉक्टर बृजेश सतीके अलावा उमेश सती, नीतेश चौहान, जोशीमठ नगर पालिका परिषद के सदस्य नितिन व्यास भी शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *