आनंद गिरि ने गिरफ्तारी के समय कहे मात्र दो शब्द, जानिए

हरिद्वार। आनंद गिरि महाराज को यूपी पुलिस रात 12:00 बजे श्यामपुर कांगड़ी उनके आश्रम से गिरफ्तार करके यूपी 32 नंबर की इनोवा गाड़ी से अपने साथ ले गई है। गिरफ्तारी के समय आनंद गिरी ने बस दो शब्द कहकर अपनी बात को पूरा किया, उन्होंने कहा “सत्यमेव जयते”

दरअसल शाम को जब महंत नरेंद्र गिरि महाराज की आत्महत्या की खबर हरिद्वार पहुंची और उनके द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में उनकी शिष्य आनंद गिरि का नाम आया, तभी हरिद्वार सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह पुलिस टीम के साथ उनके आश्रम पहुंच गए थे और उन्हें आश्रम में नजरबंद कर लिया था, उसके बाद करीब 10:00 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस आश्रम पहुंची और एक बंद कमरे में करीब 2 घंटे आनंद गिरि से पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई, जाते समय आनंद गिरि महाराज ने कहा सत्यमेव जयते।

इससे पहले मीडिया से बात करते हुए आनंद गिरि महाराज ने कहा था कि यह उनके खिलाफ षड्यंत्र है पहले तो कुछ लोगों ने उनके गुरु के बीच मनमुटाव करके उनकी दूरियां बढ़ाई और अब उन्हें षड्यंत्र रच के उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें फंसाया जा रहा है उन्होंने यूपी सरकार से उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *