ऋषिकुल सेंटर मे आज 532 लोगों को लगी वैक्सीन, रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी व उनकी टीम के सेवा भाव की लोग कर रहे हेै प्रशंसा, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.एस.के. झा के मुख्य संयोजन एवं वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी/रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के संयोजन में जनपद हरिद्वार में कोविड-19 वैक्सीन लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान जोर-शोर से चल रहा है। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोविड-19 वैक्सीन सेंटर पर लाभार्थियों को वैक्सीन डोज़ देने से पहले रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन पालन के लिये शपथ लेकर संकल्प दिलाया जाता है कि डोज़ लेने के बाद भी कोविड-19 गाइडलाइन पालन करने के लिये जन-समाज को भी विशेष रूप से जागृत करते रहना है। ऋषिकुल सेन्टर पर सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को सेंटर पर ही बिना लाइन पर लगे हुए, पंजीकरण एवं प्रमाणित करने के उपरान्त कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ लगाई जा रही है, जिससे सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों में ऋषिकुल वैक्सीन सेन्टर पर वैक्सीन लगवाने के लिये विशेष उत्साह रहता है और उत्कृष्ठ व्यवस्था के लिए सभी लाभार्थी रेडक्रॉस स्वयंसेवकों की दिल से प्रशंसा करते हुए नहीं थकते हैं।

ऋषिकुल सेंटर पर डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में मंगलवार को भी 532 (पांच सौ बत्तीस ) लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ लगाकर कोरोना की वैश्विक महामारी से सुरक्षित किया गया। ऋषिकुल वैक्सीन सेंटर पर रेडक्रॉस स्वयंसेवक जब तक लाभार्थी आते रहते हैं तब तक वैक्सीनेशन का कार्य समय की परवाह किये बिना पूर्ण समर्पण भावना से कर रहे हैं जिसके लिये जनसमाज में उनकी जगह-जगह सराहना की जा रही है। वरिष्ठ नागरिकों को, दिव्यांगों, चलने फिरने में असमर्थ लाभार्थियों, बच्चों के साथ आई हुई महिला लाभार्थियों को विशेष रूप से अलग कक्षों में पंजीकरण एवं सत्यापन के उपरान्त वैक्सीन की डोज़ लगाई जा रही है साथ ही साथ चलने फिरने में असमर्थ लाभार्थियों को गाड़ी में ही वैक्सीन लगाने की सुविधा भी वैक्सीन सेन्टर पर दी जा रही है। जिससे लाभार्थियों में विशेष खुशी देखी जा सकती है और सभी लाभार्थी प्रसन्न होकर ऋषिकुल सेंटर की व्यवस्थाओं की जगह-जगह प्रशंसा कर रहे हैं जिससे प्रत्येक लाभार्थी में ऋषिकुल सेन्टर में वैक्सीन लगवाने के लिये उत्सुक्ता रहती है।

वैक्सीन सेंटर पर सहयोग करने वाले स्वयं सेवकों में विकास देसवाल, डॉ. अवधेश डंगवाल, डॉ. भावना जोशी, डॉ. आराधना, डॉ. उर्मिला पाण्डेय, डॉ. राहुल, डॉ. दीपक, डॉ. गुडडु, डॉ. अहमद, ममता, पूनम, प्रमोद रावत, राहुल पाण्डेय, राजेश रतूड़ी, अंकित कुमार की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *