ऋषिकुल सेंटर में व्यवस्थित वैक्सीनेशन करा कर रेडक्रॉस सचिव डॉक्टर नरेश चौधरी और उनकी टीम ने जीता लाभार्थियों का दिल, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। जिलाधिकारी सी. रविशंकर के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.एस.के. झा के मुख्य संयोजन एवं वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी/रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी के संयोजन में जनपद हरिद्वार में कोविड-19 वैक्सीन लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान जोर-शोर से चल रहा है। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोविड-19 वैक्सीन सेन्टरस पर 18 से 44 एवं 45 से अधिक आयु वर्ग के लाभार्थियों को रोजाना वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ लगवा कर कोविड-19 महामारी से सुरक्षित किया जा रहा है और सभी लाभार्थी वैक्सीनेशन सेंटर पर उत्कृष्ट व्यवस्था के लिये रेडक्राॅस सचिव डॉ. नरेश चौधरी की विशेष सराहना करते हुए जन समाज को जागरूक कर रहे हैं कि कोविड-19 की तृतीय लहर को मद्देनजर रखते हुए शीघ्र अति शीघ्र कोविड-19 वैक्सीन जरूर लगवाएं। ऋषिकुल सेन्टर पर सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को सैन्टर पर ही बिना लाइन पर लगे हुए, पंजीकरण एवं प्रमाणित करने के उपरान्त कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ लगाई जा रही है, जिससे सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों में ऋषिकुल वैक्सीन सेन्टर पर वैक्सीन लगवाने के लिये विशेष उत्साह रहता है और उत्कृष्ठ व्यवस्था के लिए सभी लाभार्थी रेडक्रॉस स्वयंसेवकों की दिल से प्रशंसा करते हुए ऋषिकुल सेंटर में वैक्सीनेशन हेतु जन समाज को भी प्रेरित करते हैं।

ऋषिकुल सेंटर पर डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में गत दिवस 1248 लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ एक ही वैक्सीन सेन्टर पर एक ही दिन में लगाने का जनपद हरिद्वार में रिकार्ड बनाया। वैक्सीनेशन सेन्टर पर विभिन्न साधु संत, समाज सेवी, जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों के परिवार से भी आए हुए लाभार्थी वैक्सीन लगवाने के उपरान्त वैक्सीनेशन सेन्टर पर कार्य कर रहे रेडक्राॅस सचिव डॉ. नरेश चौधरी एवं रेडक्रास स्वयंसेवकों की सराहना करते हुए जनसमाज में भी भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं। ऋषिकुल वैक्सीन सेन्टर पर वरिष्ठ नागरिकों को, दिव्यांगों, चलने-फिरने में असमर्थ लााभार्थियों, बच्चों के साथ आई हुयी महिला लााभार्थियों को विशेष रूप से अलग कक्षो में पंजीकरण एवं सत्यापन के उपरान्त वैक्सीन की डोज़ लगाई जा रही है जिससे लाभार्थियों में विशेष खुशी देखी जा सकती है और सभी लाभार्थी प्रसन्न होकर ऋषिकुल सेन्टर की व्यवस्थाओं की तारीफ जगह-जगह कर रहे हैं, जिससे प्रत्येक लाभार्थी में ऋषिकुल सेन्टर में वैक्सीन लगवाने के लिये उत्सुकता रहती है। इसी का परिणाम है कि गत दिवस ऋषिकुल सेन्टर को 600 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया था लेकिन लाभार्थियों के उत्साह को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग से अतिरिक्त वैक्सीन डोज़ प्राप्त कर कुल 1248 (बारह सौ अढ़तालीस) लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज लगवाई गई।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डॉ. नलिंद असवाल एवं डॉ. अमन ने वैक्सीनेशन सेन्टर का भ्रमण किया और वैक्सीन सेन्टर पर सहयोग कर रहे रेडक्रॉस स्वयं सेवकों के सहयोग एवं उत्कृष्ठ व्यवस्थाओं के लिये रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी की विशेष सराहना की। वैक्सीन डोज़ लगवाने वालों में पंचायत चुनाव आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के परिवार के सदस्य, लोक सेवा आयोग सदस्य रवि गोदियाल के परिवार के सदस्य, आयकर विभाग के अधिकारियों के परिवार के सदस्य, बीएसएनएल के अधिकारियों, कर्मचारियों के परिवार के सदस्य, समाजसेवी श्रीमती अन्नु कक्कड, डॉ. विशाल गर्ग, एसएमजेएन पीजी काॅलेज के प्रधानाचार्य डॉ. सुनील बत्रा, साधु-संतो, वानप्रस्थ आश्रम से वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय एवं विभिन्न आयु वर्ग के लाभार्थियों ने वैक्सीन लगवा कर स्वयं को कोविड-19 से सुरक्षित किया।

वैक्सीन सेन्टर पर सहयोग करने वाले स्वयं सेवकों में डॉ. भावना, डॉ. अराधना रावत, विकास देसवाल, डॉ. उर्मिला पाण्डेय, पूनम, पृथा बसु, आराधना सिंह, अभिषेक गुप्ता, निलाजंना सिंह, अनिरूद्ध नामदेव, मेघा कोरी, प्रतीक्षा रावत, श्वेता, दीपक मंडल, दिपांशा, सतेन्द्र सिंह नेगी, राहुल पाण्डेय एवं अंकित कुमार की सराहनीय भूमिका रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *