निकाह के 10 दिन बाद नगदी और जेवर लेकर दुल्हन फरार ,जानिए पूरा मामला

हरिद्वार/ टी. जी.

हरिद्वार जिले के सुल्तानपुर में शादी के 10 दिन बाद ही दुल्हन पति द्वारा दिए गए जेवर,कपड़े के अलावा घर में रखी नगदी को लेकर रफूचक्कर हो गई। पीड़ित की तहरीर पर कार्रवाई ना होने पर उसने एसएसपी हरिद्वार से मामले की शिकायत की है।

सुल्तानपुर का नूर मोहम्मद गांव के एक व्यक्ति के पास काम करता है। इसी साल दरगाहपुर के व्यक्ति ने उसे झांसा देकर लक्सर की लक्सरी मोहल्ले में अपने परिचित परिवार की महिला से विवाह करने का वादा किया। जिसके बाद पीड़ित को युवती दिखाई गई तो नूर मोहम्मद शादी का लड्डू चकने को तैयार हो गए। युवती की सुंदरता के मोह में आकर नूर मोहम्मद पीड़ित ने उसके गहने,कपड़े बनवाने के लिए ₹90000 दे दिए।बाद में खड़ंजा कुतुबपुर की मस्जिद में दोनों का निकाह हुआ और पति पत्नी सुल्तानपुर चले गए।

निकाह के बाद जब पत्नी ससुराल पहुंची तो वह 8 साल के बच्चे को भी अपने साथ लाई। जिसे उसने अपना भतीजा बताया। करीब 10 दिन बाद नूर मोहम्मद काम करके लौटा तो वह हक्का-बक्का हो गया उसकी पत्नी और 8 साल का बच्चा गायब था। साथ ही उसके गहने, कपड़े और घर की नकदी व कीमती सामान भी लापता मिले। नूर मौहम्मद ने लक्सरी में जाकर जानकारी ली। जब पत्नी का काला राज सामने आया तो उसके पैरों की जमीन खिसक गई।

महीनों बाद पता चला कि युवती लक्सरी की नहीं बल्कि दरगाहपुर के उसी व्यक्ति की बेटी है जिसने उसे झांसा दिया था। इससे पहले लक्सरी में उसकी शादी हुई थी। पिछले पति से बेटे होने के बाद पीड़ित की पत्नी लड़कर मायके आ गई थी। नूर मौहम्मद ने उसके पिता से संपर्क किया तो उसने अपने बेटे संग मिलकर उससे मारपीट की। नूर मौहम्मद की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उसके अधिवक्ता चौधरी भूपसिंह ने एसएसपी हरिद्वार को शिकायती पत्र भेजकर दरगाहपुर की युवती, उसके पिता व भाई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *