महिला स्ट्रीट वंडर्स को पिंक वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित व व्यवस्थित करने के उद्देश्यों को लेकर लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अध्यक्षता में बैठक का हुआ आयोजन, जानिए…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। नगर निगम प्रशासन द्वारा रेडी-पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को केंद्र व राज्य सरकार के संरक्षण में प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना, मुख्यमंत्री सहायता समूह राज्य फेरी नीति नियमावली के नियम अनुसार रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में माँ गंगा के घाटों पर फूल, प्रसाद, चूड़ी, बिंदी, माला बेचने वाली महिला स्ट्रीट वंडर्स को पिंक वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित व व्यवस्थित करने के उद्देश्यों की पूर्ति को लेकर लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अध्यक्षता में रोड़ी बेलवाला में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का संचालन प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र पाल ने किया। बैठक में लघु व्यापारियों को जागरूक करते हुए आगामी 09 नवंबर स्थापना दिवस के अवसर पर पिंक वेंडिंग जोन के शुभारंभ व लोकार्पण किए जाने के लक्ष्य पूर्ति के साथ पिंक वेंडिंग जोन मूलभूत सुविधाओं के साथ विकसित किए जाने की मांग को दोहराया।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि माँ गंगा के घाटों पर फूल, बिंदी, चूड़ी, माला बेचने वाली महिला स्ट्रीट वेंडर्स को राज्य सरकार के संरक्षण में जिला प्रशासन नगर निगम के सहयोग से पिंक वेंडिंग जोन के रूप में व्यवस्थित व स्थापित किया जा रहा है जोकि हर्ष के विषय के साथ न्यायसंगत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना, मुख्यमंत्री सहायता समूह राज्य फेरी नीति नियमावली को क्रियान्वित करते हुए 100 महिला वेंडर्स के योजनाबद्ध तरीके से स्वरोजगार सुरक्षित करते हुए समाहित किया जा रहा है, पिंक वेंडिंग जोन विकसित कर रही कंपनी किरण सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन्स द्वारा लगभग 200 से 250 स्ट्रीट वेंडर्स महिलाओं का सर्वे व डेटाबेस कंप्लीट कर लिया गया है शीघ्र ही मुख्य नगर आयुक्त की अध्यक्षता में लकी ड्रा निकालकर पिंक वेंडिंग जोन में स्थापन की कार्रवाई को और गतिमान किया जाना न्यायपूर्ण होगा।

रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में लघु व्यापारियों की बैठक में सम्मलित हुए लघु व्यापारियों में इकाई अध्यक्ष मंजुल सिंह तोमर, नीतीश अग्रवाल, दारा सिंह, राहुल, राजकुमार, शिवकुमार, दीपक महारा, गौरव मित्तल, अंकित ठाकुर, मोहित, आशु रस्तोगी, कामिनी मिश्रा, गोपाल, प्रेमपाल सिंह, मोनू तोमर आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *