अपनी 05 सूत्रीय मांगों को लेकर लघु व्यापारियों ने प्रांतीय अध्यक्ष की अगुवाई में मुख्य नगर आयुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन, देखें वीडियो…

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण।

हरिद्वार। फुटपाथ के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अगुवाई में सभी प्रस्तावित वेंडिंग जोन के प्रतिनिधियों के साथ अपनी 05 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती की अनुपस्थिति में सहायक नगर आयुक्त श्याम सुंदर प्रसाद के कार्यालय पर पहुंचकर सामूहिक रूप से ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लघु व्यापारियों ने मांगों को दोहराया चित्रा सिनेमा के सामने से हटाई गए लघु व्यापारियों को पुनः स्थापित किया जाए वहीं राज्य फेरी नीति नियमावली के नियम अनुसार चलती फिरती फेरी ठेली के लाइसेंस व परिचय पत्र दीया जाना, सेक्टर टू बेरियल पुल जटवाड़ा के लघु व्यापारियों के प्रस्तावित वेंडिंग जोन में व्यवस्थित किया जाना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत अलग से लघु व्यापारियों की पहचान दिया जाना, चारधाम यात्रा के दृष्टिगत सभी वाहन पार्किंग को रेलवे स्टेशन, बस अड्डा सार्वजनिक स्थलों पर नगर निगम प्रशासन की अनुमति के साथ रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को कारोबारी स्थान उपलब्ध कराना- जैसे मुख्य विषय को लेकर लघु व्यापारियों ने अपनी मांगों को दोहराया।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि चारधाम यात्रा को ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था बाधित ना हो इसी के दृष्टिगत उत्तराखंड नगरी के फेरी नीति नियमावली के नियम अनुसार रेडी पटरी के लघु व्यापारियों की न्यायसंगत मांगों के निदान के लिए मुख्य नगर आयुक्त महोदय को प्राथमिकता के आधार पर फेरी समिति की बैठक बुलाकर योजनाबद्ध तरीके से रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को प्रस्तावित वेंडिंग जोन में स्थापित किया जाना न्याय संगत होगा। उन्होंने कहा आए दिन लघु व्यापारियों की पहचान ना होने के कारण मेहनतकश रेड़ी पटरी के लघु व्यापारियों का पुलिसिया उत्पीड़न व शोषण किया जा रहा है जबकि राज्य में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को संरक्षित किए जाने को लेकर कानून बनाया जा चुका है।

सहायक नगर आयुक्त को अपना 05 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपते प्रतिनिधिमंडल में महासचिव मनोज मंडल, प्रवक्ता राजेंद्र पाल, उपाध्यक्ष तस्लीम अहमद, कोषा अध्यक्ष जय सिंह बिष्ट, दिलीप कुमार गुप्ता, चुन्नू चौधरी, विजय गुप्ता, लालचंद सिंह, वीरेंद्र कुमार, हरपाल सिंह, चंदन सिंह रावत, कैलाश चौधरी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!