नशे के खिलाफ मुहिम को जारी रखेगा युवा विचार जागृति मंच

हरिद्वार। युवा जागृति विचार मंच के सदस्यों ने युवा वर्ग को नशे से बचाने के लिए उनके द्वारा शुरू की गयी मुहिम को चुनाव में उठाने के लिए राजनैतिक दलों का आभार जताया है। प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए मंच के सदस्यों ने कहा कि चुनाव संपन्न होने के बाद भी नशे के खिलाफ शुरू की गयी मुहिम को जारी रखा जाएगा। मुहिम का पूरे जिले में विस्तार किया जाएगा। मंच के सदस्यों ने कहा कि नशे के खिलाफ शुरू किए अभियान को राजनैतिक दलों और शहर के लोगों ने स्वीकार किया। राजनैतिक दलों ने मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए इसे अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया। नशे से युवा वर्ग को बचाने के लिए नई सरकार को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। कहा कि नशे की गिरफ्त में आए युवाओं और परिवार जनों को समुचित चिकित्सा एवं परामर्श की आवश्यकता है। इसके लिए चिकित्सकों एवं उनके संगठनों को आगे आकर सहयोग करना चाहिए और निःशुल्क उपचार उपलब्ध कराना चाहिए।

मंच के सदस्यों ने कहा कि नशे के संगठित अपराध के खिलाफ आवाज उठाने के कारण वे नशा व्यापारियों के निशाने पर हैं। लेकिन संकल्प के तहत अभियान को निरंतर जारी रखेंगे। पत्रकारों के सवालों जवाब में मंच के सदस्यों ने कहा कि नशे के खिलाफ शुरू किए गए अभियान का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। अभियान 2018 से निरंतर चल रहा है। इसमें सभी राजनैतिक दलों से जुड़े युवा शामिल हैं। छात्र-छात्राएं भी इससे जुड़े हैं।

प्रेसवार्ता में प्रवीण शर्मा, विकास प्रधान, दीपक गौनियाल, मनीष चौहान, हिमांशु राजपूत, विवेक कौशिक, प्रेम राजपूत, अंकित, तरूण, राजेश शर्मा, रजत त्रिपाठी, निखिल भारद्वाज, दुर्गेश वर्मा, आकाश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!